UP News: बसपा अकेले लड़ेगी चुनाव, हरियाणा चुनाव में मिली असफलता के बाद मायावती का ऐलान

UP News: गठबंधन के बावजूद भी मिली असफलता के बाद बसपा सुप्रीमो मायावती ने यह ऐलान किया है कि वह आने वाले चुनाव में बसपा अकेले ही चुनाव मैदान में उतरेगी।

Shishumanjali kharwar
Published on: 11 Oct 2024 9:55 AM GMT (Updated on: 11 Oct 2024 10:01 AM GMT)
up news
X

हरियाणा चुनाव में मिली असफलता के बाद मायावती का ऐलान (सोशल मीडिया)

UP News: हरियाणा विधानसभा चुनाव में बहुजन समाज पार्टी ने इनेलो के साथ गठबंधन किया था। लेकिन गठबंधन के बावजूद भी मिली असफलता के बाद बसपा सुप्रीमो मायावती ने यह ऐलान किया है कि वह आने वाले चुनाव में बसपा अकेले ही चुनाव मैदान में उतरेगी। किसी भी दल के साथ बसपा गठबंधन नहीं करेगी।

बसपा प्रमुख मायावती ने कहा कि उत्तर प्रदेश समेत दूसरे राज्यों के चुनाव में भी बहुजन समाज पार्टी का वोट गठबंधन की पार्टी को ट्रांसफर हुआ। लेकिन गठबंधन दल का वोट बसपा को ट्रांसफर कराने की क्षमता उनमें न होने के कारण अपेक्षित चुनाव परिणाम नहीं मिला। जिससे पार्टी कैडर में निराशा है। संगठन को इस हानि से बचाना जरूरी है।

उन्होंने कहा कि हरियाणा विधानसभा के चुनाव परिणाम व इससे पहले पंजाब चुनाव के कड़वे अनुभव के मद्देनजर शुक्रवार को हरियाणा व पंजाब की समीक्षा बैठक में क्षेत्रीय पार्टियों से भी अब आगे गठबंधन न करने का फैसला लिया गया है। वहीं भाजपा, एनडीए, कांग्रेस और इण्डिया गठबंधन से दूरी पहले की तरह ही जारी रहेगी।

उन्होंने कहा कि देश की एकमात्र प्रतिष्ठित अम्बेडकरवादी पार्टी बसपा व उसके आत्म-सम्मान व स्वाभिमान मूवमेन्ट के कारवां को हर प्रकार से कमजोर करने की चौतरफा जातिवादी कोशिशें लगातार जारी हैं, जिस क्रम में अपना उद्धार स्वयं करने योग्य व शासक वर्ग बनने की प्रक्रिया पहले की तरह ही जारी रखनी जरूरी है। बसपा सुप्रीमो मायावती ने आगे कहा कि बहुजन समाज पार्टी विभिन्न पार्टियों, संगठनों व उनके स्वार्थी नेताओं को जोड़ने के लिए नहीं, बल्कि ’बहुजन समाज’ के विभिन्न अंगों को आपसी भाईचारा व सहयोग के बल पर संगठित होकर राजनीतिक शक्ति बनाने व उनको शासक वर्ग बनाने का आन्दोलन है। जिसे अब इधर-उधर में ध्यान भटकाना अति-हानिकारक है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story