Budget 2024: आशाओं, आकांक्षाओं और अमृतकाल के संकल्पों को सिद्ध करने वाला बजटः CM योगी आदित्यनाथ

Budget 2024: केंद्रीय बजट 2024 पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। मुख्यमंत्री ने जहां केंद्रीय बजट को सर्वस्पर्शी, सर्वसमावेशी, विकासोन्मुखी बताया।

Shishumanjali kharwar
Published on: 23 July 2024 8:20 AM GMT (Updated on: 23 July 2024 8:57 AM GMT)
lucknow news
X

आशाओं, आकांक्षाओं और अमृतकाल के संकल्पों को सिद्ध करने वाला बजटः सीएम योगी आदित्यनाथ (न्यूजट्रैक)

Budget 2024: मोदी सरकार 3.0 का पहला बजट मंगलवार को संसद में पेश किया गया है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बजट के दौरान हर वर्ग के लिए कई बड़े एलान किए है। केंद्रीय बजट 2024 पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। मुख्यमंत्री ने जहां केंद्रीय बजट को सर्वस्पर्शी, सर्वसमावेशी, विकासोन्मुखी बताया। वहीं उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने मोदी सरकार के बजट को गरीबों, किसानों, महिलाओं, युवाओं के लिए समर्पित करार दिया।

बजट में समाज के सभी तबकों के समग्र विकास का संकल्पः सीएम योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बजट 2024 पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में केंद्रीय वित्त मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण द्वारा प्रस्तुत सर्वस्पर्शी, सर्वसमावेशी, विकासोन्मुखी आम बजट 2024-25, 140 करोड़ देशवासियों की आशाओं, आकांक्षाओं और अमृतकाल के सभी संकल्पों को सिद्ध करने वाला है। आम बजट 2024-25 ’विकसित भारत-आत्मनिर्भर भारत’ के निर्माण का आर्थिक दस्तावेज है।

इसमें अंत्योदय की पावन भावना, विकास की असीम संभावना और नवोन्मेष की नव-दृष्टि है। इस बजट में गांव, गरीब, किसान, महिला, नौजवान समेत समाज के सभी तबकों के समग्र विकास का संकल्प, हर क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनने की दृष्टि और वंचित को वंचना से मुक्त कराने का रोडमैप है। मध्यम वर्ग को बड़ी राहत प्रदान करते हुए प्रत्यक्ष कर प्रणाली के संबंध में नए प्राविधानों की घोषणा स्वागत योग्य है। ’नए भारत’ को 5 ट्रिलियन डॉलर की इकोनॉमी और विश्व का ग्रोथ इंजन बनाने का मार्ग प्रशस्त करते इस लोक-कल्याणकारी बजट के लिए प्रधानमंत्री का हृदय से आभार एवं केंद्रीय वित्त मंत्री का हार्दिक अभिनंदन।

केंद्रीय बजट बजट शानदार, जानदारः केशव प्रसाद मौर्य

केंद्रीय बजट 2024 पर प्रतिक्रिया देते हुए उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि “वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा प्रस्तुत किया गया बजट शानदार, जानदार है। यह बजट गरीबों, किसानों, महिलाओं, युवाओं के लिए समर्पित है और देश को तीसरी अर्थव्यवस्था बनाने के लिए एक मजबूत नींव रखने का काम किया गया है।“

विकसित भारत के संकल्प को पूरा करने वाला बजटः ब्रजेश पाठक

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने केंद्रीय बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, “आज जो बजट प्रस्तुत गया है वह विकसित भारत के संकल्प को पूरा करने वाला है। छात्रों, किसानों, महिलाओं, आम जनता को समाहित करते हुए विकसित भारत की आधारशीला को रखा गया है। यह समावेशी बजट है।“

बिहार बम-बम हो गयाः रवि किशन

केंद्रीय बजट 2024 पर प्रतिक्रिया देते हुए गोरखपुर के भारतीय जनता पार्टी के सांसद रवि किषन कहा कि “यह बहुत शानदार बजट है, इसमें करतादाओं से लेकर गरीब, किसान, महिलाओं, निर्यात-आयात के लिए, मध्यम वर्ग, गरीब, किसान वर्ग के लिए बहुत कुछ है। बिहार बम-बम हो गया, बिहार, नालंदा युनिवर्सिटी के लिए ऐतिहासिक बजट है। “

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story