Lucknow News: गांधी जी के विचारों में बुलडोजर की कोई जगह नहीं- अजय राय

Lucknow News: प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने कहा कि गांधी जी के विचारों में बुलडोजर की कोई जगह नहीं है। गांधी जी ने हमको एक दूसरे को गले लगाना सिखाया है।अहिंसा की राह पर चलते रहना सिखाया है।

Abhishek Mishra
Published on: 2 Oct 2024 8:30 AM GMT
Lucknow News
X

अजय राय ने गांधी जी को पुष्पांजलि अर्पित की (Photo Source: Ashutosh Tripathi)

Lucknow News: उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय राय ने बुधवार को गांधी जयंती के अवसर पर मुख्यालय स्थित गांधी प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। गांधी जी को याद करते हुए अजय राय ने कहा कि महात्मा गांधी जी के विचारों में बुलडोजर की कोई जगह नहीं है। इस दौरान उनके साथ जिला अध्यक्ष वेद प्रकाश तिवारी, पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी व अन्य मौजूद रहे।

अजय राय ने गांधी जी को पुष्पांजलि अर्पित की

मॉल एवेन्यू स्थित प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने महात्मा गांधी जी की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें याद किया। प्रभात फेरी निकालने के बाद सभी कांग्रेस कार्यकर्ता प्रदेश कार्यालय पर पहुंचे।


बापू के विचारों का देश भारत

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने कहा कि आज राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी, पूर्व प्रधानमंत्री स्व लाल बहादुर शास्त्री जी एवं प्रसिद्ध स्वतंत्रता संग्राम सेनानी स्व मसूरिया दीन पासी जी की जयंती है। इसके लिए देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी गांधी जी द्वारा दिखाए हुए रास्ते पर लगातार चल रही है। देश को गांधी जी के रास्ते पर ले चलने का काम करेंगे। गांधी जी ने हम सभी को संदेश दिया है। हिंदू, मुस्लिम, सिख, ईसाई आपस में भाई भाई की बात बताई है। गांधी जी ने देश में एकता और अखंडता का संदेश दिया है। भारत बापू के विचारों का देश है।

गांधी के विचारों में बुलडोजर की जगह नहीं

अजय राय ने कहा कि देश में राहुल गांधी, मल्लिकार्जुन खडगे व सोनिया गांधी भी महात्मा गांधी जी द्वारा दिए संदेश को प्रसारित कर रहे हैं। पूरे प्रदेश के सभी जिलों में प्रभात फेरी निकाली गई। लखनऊ में अमीनाबाद से हजरतगंज तक प्रभात फेरी निकाली गई। उन्होंने कहा कि गांधी जी के विचारों में बुलडोजर की कोई जगह नहीं है। गांधी जी ने हमको एक दूसरे को गले लगाना सिखाया है।अहिंसा की राह पर चलते रहना सिखाया है। भाजपा के लोग बुलडोजर का महत्व है लेकिन हमारे विचारों में ये बिलकुल गलत है।

Abhishek Mishra

Abhishek Mishra

Correspondent

मेरा नाम अभिषेक मिश्रा है। मैं लखनऊ विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएट हूं। मैंने हिंदुस्तान हिंदी अखबार में एक साल तक कंटेंट क्रिएशन के लिए इंटर्नशिप की है। इसके साथ मैं ब्लॉगर नेटवर्किंग साइट पर भी ब्लॉग्स लिखता हूं।

Next Story