×

Lucknow News: दबंगो की क्रूरता, दिव्यांग पर डाल दिया खौलता तेल, बीच सड़क में पीटा

Lucknow News: राजधानी लखनऊ के पारा थाना क्षेत्र में दिव्यांग की पिटाई करने का मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक दिव्यागं रामू अपने भाई के साथ भंडारे में शामिल होने के लिया गया था, जहां दबंगों ने दिव्यांग को अभद्र टिप्पणी करते हुए अपशब्द कहे।

Jugul Kishor
Published on: 9 July 2023 8:22 AM GMT
Lucknow News: दबंगो की क्रूरता, दिव्यांग पर डाल दिया खौलता तेल, बीच सड़क में पीटा
X
सांकेतिक तस्वीर

Lucknow News: राजधानी लखनऊ के पारा थाना क्षेत्र में दिव्यांग की पिटाई करने का मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक दिव्यागं रामू अपने भाई के साथ भंडारे में शामिल होने के लिया गया था, जहां दबंगों ने दिव्यांग को अभद्र टिप्पणी करते हुए अपशब्द कहे। जिसका दिव्यांग ने विरोध किया तो दबंग आग बबूला हो गए और दिव्यांग की जमकर पिटाई कर दी। दबंग का जब पिटाई से भी मन नहीं भरा तो खौलता हुआ तेल दिव्यागं के ऊपर फेंक दिया। बचाव में आए दिव्यांग के छोटे भाई को कढ़ाई पर धकेल दिया, जिससे दोनों भाई गंभीर रूप से झुलस गए। घायलों को तुरंत अस्पताल ले जाया गया। पिता की तहरीर पर पांच दिन के बाद आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।

पारा थाना क्षेत्र के नरपतखेड़ा निवासी किसान कन्हई लाल के मुताबिक तीन जुलाई को पड़ोसी सुनील लोधी के घर में भंडारे का कार्यक्रम था, जिसमें उनका दिव्यांग बेटा रामू और कमल शामिल होने गए थे। रात के करीब साढ़े दस बजे खाना खाने के बाद दिव्यागं रामू घर लौटने लगा। इसी दौरान रिंकू, ट्विंकल, अनिल और गोविंद सामने आ गए। वैसाखी के सहारे चल रहे रामू को देखते ही दबंग लंगड़ा कहकर चिढ़ाने लगे। इसका रामू ने विरोध किया। देखते ही देखते दबंगों ने विवाद करना शुरू कर दिया। दबंग रिंकू ने अपने भाइयों के साथ मिलकर दिव्यांग रामू को घेर लिया। इसके बाद जमकर पिटाई कर दी। बड़े भाई पर हमला होते देख उसका छोटा भाई बचाने के लिए आया तो उसे दबंगो ने कड़ाही के ऊपर धकेल दिया। दोनों भाई गंभीर रूप से झुलस गए। मौके पर मौजूद लोगों ने आनन फानन में दोनों को अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवाया।

पिता ने बताया कि तीन जुलाई को हुई घटना के बाद वह अपने बेटों का इलाज करवाने में व्यस्त हो गए थे, इस कारण से आरोपियों के खिलाफ शिकायत नहीं दर्ज करवा पाए थे। इसलिए आज रविवार को पांचवे दिन आरोपियों रिंकू, ट्विंकल, अनिल, गोविंद और नीलम के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवाई है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story