×

Lucknow News: केकेसी में करियर फेस्ट का हुआ समापन, नौकरी के लिए 200 विद्यार्थी चयनित

Lucknow News: श्री जय नारायण मिश्र पीजी कॉलेज केकेसी में करियर फेस्ट अनुभूति 2024 का समापन समारोह हुआ। यहां डॉ. शकुंतला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विवि के ट्रेनिंग व प्लेसमेंट सेल निदेशक डॉ. विराग दीक्षित मुख्य अतिथि रहे।

Abhishek Mishra
Published on: 6 March 2024 3:36 PM GMT
Career Fest concludes in KKC, 200 students selected for jobs
X

केकेसी में करियर फेस्ट का हुआ समापन, नौकरी के लिए 200 विद्यार्थी चयनित: Photo- Newstrack

Lucknow News: श्री जय नारायण मिश्र पीजी कॉलेज केकेसी में करियर फेस्ट अनुभूति 2024 का समापन समारोह हुआ। यहां डॉ. शकुंतला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विवि के ट्रेनिंग व प्लेसमेंट सेल निदेशक डॉ. विराग दीक्षित मुख्य अतिथि रहे। दो दिवसीय करियर फेस्ट में कंपनियों द्वारा कॉलेज के विद्यार्थियों को इंटर्नशिप और नौकरी के मौके मिले। जिसमें कई विद्यार्थियों का चयन भी हुआ।

कैरियर को लेकर मन में न रखें संशय

केकेसी में बुधवार को अनुभूति कैरियर फेस्ट का समापन समारोह आयोजित किया गया। समारोह के मुख्य अतिथि ने कहा कि विद्यार्थियों को कैरियर को लेकर मन में किसी भी प्रकार का कोई संशय नहीं रखना चाहिए। अपनी प्रतिभा और योग्यता को सबसे पहले निखारें। उसके बाद ही कैरियर में किसी भी पैकेज को आशा करें। साथ ही उन्होंने कहा कि डॉ. शकुंतला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विश्वविद्यालय की प्लेसमेंट सेवाओं को जल्द ही केकेसी कॉलेज से जोड़ा जाएगा। कोच अप के संस्थापक आशुतोष श्रीवास्तव समारोह में विशिष्ट अतिथि रहे। उन्होंने कहा कि सबसे पहले सभी अपने छोटे-छोटे लक्ष्य बनाएं। लक्ष्य को पूरा करने के लिए निश्चित समय सीमा निर्धारित करें। ऐसा करने से लक्ष्य को हासिल करने में मदद मिलेगी।

Photo- Newstrack

विद्यार्थियों को मिला नौकरी का मौका

केकेसी के प्राचार्य प्रो. विनोद चंद्रा ने कहा कि अपनी प्रगति में निरंतर विस्तार करना चाहिए। कोशिश करें की अपने सीवी में नियमित रूप से कुछ न कुछ जोड़ते रहें। यदि हम समय समय पर अपनी सीवी में कुछ जोड़ नहीं पा रहे इसका मतलब है कि प्रोग्रेस कही रुक गई है।अनुभूति कैरियर फेस्ट में दो दिनों तक 700 से भी अधिक विद्यार्थियों का चयन हुआ है। इस दौरान कॉलेज के छात्र-छात्राओं को करियर काउंसलिंग भी दी गई। फेस्ट में लगभग 300 विद्यार्थियों को इंटर्नशिप का मौका मिला है। साथ ही कॉलेज के 200 छात्र-छात्राओं को अलग-अलग कंपनियों में नौकरी करने का भी अवसर मिलेगा।

Photo- Newstrack

फेस्ट में हुई विभिन्न कार्यशालाएं

समापन समारोह में डिजिटल मार्केटिंग की वर्कशॉप भी हुई। जिसमें करीब डेढ़ सौ से अधिक विद्यार्थियों को डिजिटल मार्केटिंग के प्रमुख तत्वों के बारे में बताया गया। यहां सीवी मेकिंग कार्यशाला हुई। जिसमें लगभग 100 छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया। कार्यशाला में टीसीएस विशेषज्ञ सत्यम कुमार सभी को एक अच्छी और प्रभावी सीवी बनाने के तरीके बताए। इस मौके पर कॉलेज के उप प्राचार्य प्रो. केके शुक्ला, प्लेसमेंट सेल प्रभारी डॉ. विजय राज श्रीवास्तव, कला संकाय प्रभारी प्रो. एससी हजेला, डॉ. समन खान, डॉ. शरद कुमार चतुर्वेदी, डॉ. शिखा अग्रवाल समेत कॉलेज के शिक्षक और कई विद्यार्थी मौजूद रहे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story