Lucknow Crime: पार्क में किशोर की मौत के मामले में दर्ज हुआ मुकदमा, SHO बोले- लापरवाहों पर होगी कार्रवाई

Lucknow Crime: हादसे के बाद नगर आयुक्त इंद्रजीत सिंह ने AE ईशान पांडेय के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दिए हैं। जांच पूरी होने के बाद उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Santosh Tiwari
Published on: 3 Sep 2024 9:00 AM GMT
Lucknow Crime
X

Lucknow Crime

Lucknow Crime: कंचनपुर इलाके में स्थित गायत्री पार्क में करंट से किशोर की के मामले में मुकदमा दर्ज किया गया है। मृतक अभिषेक (14) के पिता राजेश गौतम की तहरीर पर गुडंबा पुलिस ने लापरवाही बरतने वाले नगर निगम के मार्ग प्रकाश विभाग में तैनात कर्मचारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। मंगलवार को न्यूजट्रैक से बातचीत में गुडंबा SHO नितीश श्रीवास्तव ने कहा कि मामले की जांच शुरू हुई है। जिनकी भी लापरवाही सामने आएगी उनके खिलाफ कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि अभी FIR में किसी का नाम शामिल नहीं किया गया है। जांच के आधार पर एक्शन लिया जाएगा।

नगर आयुक्त के आदेश पर विभागीय जांच भी जारी

हादसे के बाद नगर आयुक्त इंद्रजीत सिंह ने AE ईशान पांडेय के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दिए हैं। जांच पूरी होने के बाद उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा नगर आयुक्त ने कार्यदायी संस्था के जेई कृष्णकांत, लाइनमैन श्री राम कनौजिया, स्विचमैन चंद्रशेखर व रामानुज को भी नौकरी से हटा दिया है। साथ ही लापरवाही बरतने पर संस्था EESL के खिलाफ 5 लाख का जुर्माना लगाया है। इसके अलावा इको सेंट, प्रभात कंस्ट्रक्शन पर ढाई ढाई लाख रुपये का जुर्माना लगा है। इन तीनों संस्थाओं पर स्ट्रीट लाइट लगाने से लेकर उनके रखरखाव की जिम्मेदारी थी। अब इन तीनों कंपनियों को ब्लैकलिस्ट करने की तैयारी भी की जा रही है। वहीं, नगर निगम की ओर से पीड़ित परिवार को 5 लाख के मुआवजे की घोषणा भी की गई।

टहलने गया था छात्र तभी लग गया करंट

रविवार की सुबह गुडंबा थानाक्षेत्र के कंचन नगर इलाके में स्थित गायत्री पार्क में अभिषेक गौतम (14) पुत्र राजेश की करंट लगने से मौत हो गई थी। वह पार्क में टहलने के लिए गया था जहां हाई मास्ट के पोल में उतरे करंट की चपेट में आने से उसकी मौत हो गई। मृतक निशातगंज के राजकीय इंटर कॉलेज में पढ़ाई करता था और रोज की तरह ही रविवार को भी वह पार्क में टहलने के लिए गया था। इसी बीच वह हादसे का शिकार हो गया। आसपास के लोगों ने जब उसे अचेत अवस्था में जमीन पर पड़ा देखा तो इसकी सूचना पुलिस को दी गई। करीब एक घंटे बाद मृतक की शिनाख्त हो सकी। इसके बाद परिजनों को भी बुलाया गया। परिजनों के पहुंचने के बाद शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया था। वहीं, किशोर की मौत के बाद स्थानीय लोगों ने भी नगर निगम पर लापरवाही का आरोप लगाया था।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story