×

AKTU: संबद्ध कॉलेजों से मांगी गई सीसीटीवी कैमरों की रिपोर्ट, सिर्फ 141 संस्थानों ने भेजी जानकारी

AKTU: डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय ने 12 जनवरी को अपने सभी संबद्ध कॉलेजों से सीसीटीवी कैमरों की सूचना मांगी थी। विश्वविद्यालय से कैमरों के बारे में शासन ने सेफ सिटी परियोजना के अंतर्गत जानकारी मांगी थी।

Abhishek Mishra
Published on: 23 Jan 2024 5:26 PM GMT
CCTV camera reports sought from affiliated colleges, only 141 institutions sent information
X

संबद्ध कॉलेजों से मांगी गई सीसीटीवी कैमरों की रिपोर्ट, सिर्फ 141 संस्थानों ने भेजी जानकारी: Photo- Social Media

AKTU: डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय ने 12 जनवरी को अपने सभी संबद्ध कॉलेजों से सीसीटीवी कैमरों की सूचना मांगी थी। विश्वविद्यालय से कैमरों के बारे में शासन ने सेफ सिटी परियोजना के अंतर्गत जानकारी मांगी थी। जिसके जवाब में महज 141 कॉलेजों ने ही कैमरों की रिपोर्ट विश्वविद्यालय को सौंपी है। लगभग 500 संस्थानों ने अभी भी सीसीटीवी कैमरों की रिपोर्ट विश्वविद्यालय को नहीं दी है।

500 संस्थानों ने नहीं दी रिपोर्ट

डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय से उत्तर प्रदेश के सात सौ से अधिक इंजीनियरिंग व फॉर्मेसी कॉलेज संबद्ध हैं। शासन ने सेफ सिटी परियोजना के तहत विश्वविद्यालय से संबद्ध कॉलेजों में लगे सीसीटीवी कैमरों की सूचना रिपोर्ट मांगी थी। विश्वविद्यालय ने 12 जनवरी को सभी संबद्ध कॉलेजों से उनके परिसर में लगे कैमरों की सूचना रिपोर्ट देने के लिए पत्र जारी किया। विश्वविद्यालय की ओर से जारी पत्र के मुताबिक सभी संबद्ध कॉलेजों को 15 जनवरी तक कैमरों की सूचना मेल के जरिए मुहैया करानी थी। लेकिन अभी तक सिर्फ 141 कॉलेजों ने ही विश्वविद्यालय को सूचना रिपोर्ट सौंपी है।

जल्द से जल्द भेजें सूचना

डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय के उप कुलसचिव डॉ. आरके सिंह ने सभी संबद्ध कॉलेजों से जल्द रिपोर्ट भेजने के संबंध में एक पत्र जारी किया है। उप कुलसचिव के मुताबिक जिन संस्थानों ने अभी तक सीसीटीवी कैमरों की रिपोर्ट नहीं भेजी है वे जल्द से जल्द अपनी सूचना रिपोर्ट विश्वविद्यालय को मेल करें।

एंट्री और एग्जिट प्वाइंट पर कैमरे जरुरी

किसी भी संस्थान में कुछ चिन्हित स्थानों पर कैमरा लगाना अनिवार्य है। प्राविधिक शिक्षा विभाग की ओर से जारी प्रारूप के तहत किसी भी शैक्षणिक संस्थान या कॉलेज के चिन्हित स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगाना अनिवार्य कर दिया गया है। चुने स्थानों में क्लासरुम, कॉरिडोर, एंट्री और एग्जिट प्वाइंट जैसे स्थान शामिल हैं। इसके साथ परिसर के मुख्य मार्ग की तरफ भी सीसीटीवी कैमर जरूर लगे होने चाहिए।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story