Lucknow University: बीएड प्रवेश परीक्षा के लिए 27 केंद्र तय, 9 जून को होगी परीक्षा

Lucknow University: प्रवक्ता प्रो. दुर्गेश श्रीवास्तव ने बताया कि बीएड प्रवेश परीक्षा के लिए लखनऊ में 15 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। यहां 7328 अभ्यर्थी परीक्षा देंगे। हरदोई और रायबरेली में भी तीन-तीन परीक्षा केंद्र तय किए गए हैं।

Abhishek Mishra
Published on: 5 Jun 2024 2:44 PM GMT
Lucknow University: बीएड प्रवेश परीक्षा के लिए 27 केंद्र तय, 9 जून को होगी परीक्षा
X

Lucknow University: लखनऊ विश्वविद्यालय ने यूपी राज्य स्तरीय संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा 2024 के लिए परीक्षा केंद्रों की सूची जारी कर दी गई है। नौ जून को होने वाली प्रवेश परीक्षा के लिए विवि से संबद्ध पांच जिलों में कुल 27 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। जहां 12,857 अभ्यर्थी परीक्षा देंगे।

लखनऊ में बने 15 परीक्षा केंद्र

प्रवक्ता प्रो. दुर्गेश श्रीवास्तव ने बताया कि बीएड प्रवेश परीक्षा के लिए लखनऊ में 15 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। यहां 7328 अभ्यर्थी परीक्षा देंगे। हरदोई और रायबरेली में भी तीन-तीन परीक्षा केंद्र तय किए गए हैं। जहां क्रमश: 1549 और 1284 अभ्यर्थी पंजीकृत हैं। इसी तरह लखीमपुर में बने चार केंद्र पर 1717 और सीतापुर के दो केंद्र पर 979 अभ्यर्थी परीक्षा देंगे। प्रवक्ता ने बताया कि परीक्षा केंद्रों को परीक्षा से संबंधित सभी दिशा निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

Abhishek Mishra

Abhishek Mishra

Correspondent

मेरा नाम अभिषेक मिश्रा है। मैं लखनऊ विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएट हूं। मैंने हिंदुस्तान हिंदी अखबार में एक साल तक कंटेंट क्रिएशन के लिए इंटर्नशिप की है। इसके साथ मैं ब्लॉगर नेटवर्किंग साइट पर भी ब्लॉग्स लिखता हूं।

Next Story