×

Lucknow News: लखनऊ में यहां मिल रहा सस्ता टमाटर, खरीदने के लिए तेजी से पहुँच रहे लोग

Lucknow Tomato Price: लखनऊ में लोग बोले-महंगे टमाटर ने बिगाड़ दिया है थाली का स्वाद।

Rajpoot Praveen
Published on: 9 Aug 2023 9:15 AM GMT

Lucknow Tomato Price: टमाटर जिस तरह से दिन प्रतिदिन लाल होता जा रहा है। उससे आम आदमी के लिए टमाटर खरीदना काफी मुश्किल होता जा रहा है। टमाटर का भाव 200 से लेकर 240 रुपए तक पहुंच गया है। इससे मध्यम और निम्न वर्ग के लिए टमाटर खरीदना आसान नहीं है। अब टमाटर केवल उच्च वर्ग के लोग ही खरीद पा रहे हैं। वहीं सरकार द्वारा राजधानी के कुछ जगहों पर बुधवार को भी रियायती दरों पर टमाटर बेचे जा रहे हैं। लखनऊ में जवाहर भवन के पास सरकार द्वारा रियायती दरों पर टमाटर बेचने का स्टाल लगाया गया है तो यहां टमाटर खरीदने के लिए बड़ी संख्या में लोग उमड़ पड़े। 70 रुपए किलो यहां टमाटर बेचा जा रहा है।

लखनऊ में इतना सस्ता मिल रहा टमाटर

टमाटर खरीदने पहुंची रूपा सिंह ने कहा कि आज बहुत दिनों बाद हमने टमाटर खरीदा है। हमने दो महीने बाद टमाटर खरीदा है। उन्होंने कहा कि टमाटर खाने का स्वाद बढ़ाने वाला होता है, बिना इसके खाने का स्वाद बेस्वाद हो गया है। उन्होंने कहा कि टमाटर के भाव पर सरकार को लगाम लगाना चाहिए।

जिस तरह से टमाटर के भाव में बढ़ोत्तरी हुई है, उससे टमाटर खाना मुश्किल हो गया है। वहीं टमाटर खरीदने के लिए लाइन में लगे अजीत सिंह ने कहा कि टमाटर के बिना खाने में कोई मचा नहीं आता है। सब्जी टमाटर के बिना फिकी है। आज कई दिनों बाद टमाटर खाने को मिलेगा। हमने लोगों द्वारा सुना कि यहां सस्ता टमाटर मिल रहा है तो लेने चले आए।

Rajpoot Praveen

Rajpoot Praveen

Next Story