Lucknow News: सिद्धांत वर्ल्ड स्कूल में फीस जमा न होने पर बच्चों को क्लास से निकाला, अभिभावकों ने किया हंगामा

Lucknow News: चिनहट इलाके में स्थित सिद्धांत वर्ल्ड स्कूल का तानाशाही रवैया सामने आया है। यहां फीस जमा न होने पर विद्यालय प्रबंधन ने छोटे-छोटे बच्चों को कक्षा से बाहर निकाल दिया और स्कूल के बाहर बैठा दिया।

Shishumanjali kharwar
Published on: 7 Oct 2024 6:28 AM GMT (Updated on: 7 Oct 2024 6:47 AM GMT)
Lucknow News
X

सिद्धांत वर्ल्ड स्कूल में फीस जमा न होने पर बच्चों को क्लास से निकाला (सोशल मीडिया)

Lucknow News: राजधानी लखनऊ के चिनहट इलाके में स्थित सिद्धांत वर्ल्ड स्कूल का तानाशाही रवैया सामने आया है। यहां फीस जमा न होने पर विद्यालय प्रबंधन ने छोटे-छोटे बच्चों को कक्षा से बाहर निकाल दिया और स्कूल के बाहर बैठा दिया। बच्चों को क्लास से बाहर निकालन की जानकारी होने पर अभिभावक स्कूल पहुंच गये और जमकर हंगामा किया। इस दौरान अभिभावकों ने फीस जमा करने की बात कही। लेकिन विद्यालय प्रशासन ने उनकी एक न सुनी। वहीं कक्षा से बाहर निकाले जाने पर बच्चे रोने लगे। नाराज अभिभावकों ने विद्यालय प्रबंधन के इस रवैया का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

चिनहट इलाके के एल्डिको तिराहे पर स्थित सिद्धांत वर्ल्ड स्कूल में सोमवार सुबह बच्चे पहुंचे। स्कूल पहुंचने के बाद बच्चे जैसे ही अपने क्लास में पहुंचे। विद्यालय प्रबंधन ने कुछ बच्चों को फीस न जमा होने के चलते क्लास से बाहर निकाल दिया। कक्षा से बाहर निकाले जाने से परेशान बच्चे स्कूल के रिसेप्शन पर बैठे रहे। वहीं क्लास से बाहर निकालने के बाद डरे-सहमे कुछ बच्चे रोने लगे। वहीं बच्चों के साथ ऐसा व्यवहार करने की जानकारी मिलते ही परिजन भी स्कूल पहुंच गये।

परिजनों ने विद्यालय प्रबंधन से काफी गुजारिश की कि बच्चों को दोबारा क्लास में भेज दिया जाए। उनकी बकाया फीस जमा कर दी जाएगी। लेकिन विद्यालय प्रशासन के लोगों ने अभिभावकों की एक न सुनीं। इसके बाद अभिभावकों ने जमकर हंगामा किया। बच्चों के परिजनों और विद्यालय प्रबंधन के लोगों की बीच काफी बहस भी हुई। अभिभावकों का कहना है कि किसी की एक और किसी की दो माह की फीस ही बकाया है। जिसे शीघ्र ही जमा कर भी दिया जाएगा। लेकिन बच्चों को फीस जमा न होने पर विद्यालय की कक्षा से बाहर निकाल देना बिल्कुल भी उचित नहीं है। फीस के लिए विद्यालय प्रशासन को अभिभावकों से बात करनी चाहिए थी।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story