Lucknow News: खिलौना समझ रायफल से खेल रहे थे दो भाई, चल गई गोली, 12 साल के बच्चे की मौत

Lucknow News: घर में दोनों भाई शिवा और दिव्य रायफल के साथ खेल रहे थे। खेलने के दारौन छीना-झपटी में फायर हो गया और गोली लगने से शिवा की मौत हो गई।

Network
Newstrack Network
Published on: 8 July 2024 2:57 AM GMT (Updated on: 8 July 2024 3:10 AM GMT)
Lucknow News
X

गोली चलने से 12 वर्षीय बच्चे की मौत (Pic: Social Media)

Lucknow News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। राजधानी के कृष्णा नगर के प्रेम नगर इलाके में घर से रखी लोडेड राइफल से 12 वर्षीय बच्चा शिवा और उसका ममेरा भाई दिव्य दोनों खेल रहे थे। खेलते-खेलते दिव्य ने शिवा से राइफल नीचे रखने को कहा, लेकिन शिवा नहीं माना और फिर आपसी छीना-झपटी में ट्रिगर पर उंगली चली गई और फायर हो गया। इस दौरान अचानक गलती से हुए फायर में गोली शिवा के पेट में जा लगी। जिसके बाद वह खून से लथपथ हो गया। गोली चलने से पूरे घर में कोहराम मच गया।

मासूम को खून से लथपथ देख परिजन हो गए दंग

फायरिंग होने के बाद परिजन पहुंचे और शिवा को जमीन पर खून से लथपथ गिरा देखकर दंग रह गए। परिजन आनन-फानन में शिवा को लोकबंधु अस्पताल ले गए, जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद मासूम को किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (केजीएमयू) रेफर कर दिया। मासूम को केजीएमयू अस्पताल ले जाया गया, लेकिन वहां चिकित्सकों ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया।

जानकारी के मुताबिक मृतक शिवा के पिता बलवीर सिंह पंजाब में बीएसएफ में हवलदार हैं और उनका परिवार प्रेम नगर में किराए के मकान में रहता हैं। हवलदार बलवीर के रिश्तेदार संजय मृतक शिवा के मामा हैं, जो लखनऊ में सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी करते हैं। ऐसे में उनके पास एक लाइसेंसी राइफल है, हाल ही में बीते 4 जुलाई को वो अपने बेटे दिव्य को लेकर प्रेमनगर अपनी बहन से मिलने आए थे और साथ में राइफल भी लाए थे। रविवार शाम को वो सब्जी लेने के लिए बाजार निकले और घर में दोनों भाई शिवा और दिव्य रायफल के साथ खेल रहे थे। खेलने के दारौन छीना-झपटी में फायर हो गया और गोली लगने से शिवा की मौत हो गई। मौके पर पुलिस जांच कर रही है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story