UP: एक्शन में CM योगी आदित्यनाथ, लापरवाही बरतने पर पांच ADM एफआर-तीन SDM जवाब तलब

UP: मुख्यमंत्री ने सख्त रवैया अपनाते हुए प्रदेश में विभिन्न आपदाओं में हुई जनहानि एवं क्षतिग्रस्त फसलों का मुआवजा देने में लापरवाही करने वाले छह से अधिक अफसरों से जवाब तलब किया है।

Shishumanjali kharwar
Published on: 23 July 2024 12:40 PM GMT
lucknow news
X

लापरवाही बरतने पर पांच एडीएम एफआर-तीन एसडीएम जवाब तलब (सोशल मीडिया)

UP News: उत्तर प्रदेश में एक बार फिर लापरवाह अधिकारियों पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की गाज गिरी है। मुख्यमंत्री ने सख्त रवैया अपनाते हुए प्रदेश में विभिन्न आपदाओं में हुई जनहानि एवं क्षतिग्रस्त फसलों का मुआवजा देने में लापरवाही करने वाले छह से अधिक अफसरों से जवाब तलब किया है। इसमें पांच जनपदों के एडीएम एफआर को प्रतिकूल प्रविष्टि दी गयी है। वहीं तीन एसडीएम से स्पष्टीकरण मांगा गया है। इसके साथ ही बाढ़ संबंधी कार्यों में लापरवाही बरतने पर कानपुर देहात के आपदा विशेषज्ञ को सस्पेंड कर दिया गया है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने सभी लापरवाह अफसरों को दो दिन के अंदर अपना स्पष्टीकरण शासन को सौंपने के निर्देश दिये हैं। सीएम ने सख्ती के साथ कहा है कि यदि जवाब संतोषजनक नहीं हुआ तो कार्रवाई की जाएगी। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी जनपदों के अफसरों को स्पष्ट निर्देश दिये हैं कि आपदा से जनहानि होने पर 24 घंटे के अंदर मुआवजा दिया जाए।

इन अधिकारियों के खिलाफ की गयी कार्रवाई

राहत आयुक्त जीएस नवीन ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देष पर राज्य में आपदा से हुई जनहानि का सर्वे पूरा कर 24 घंटे में मुआवजा दिया जा रहा है। इस कार्य में लापरवाही बरतने वाले अफसरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा रही है। इसी क्रम में विभिन्न आपदाओं के दौरान हुई जनहानि और क्षतिग्रस्त फसलों का मुआवजा देने में लापरवाही करने वाले अफसरों के खिलाफ कार्रवाई की गयी है। इनमें बांदा, चित्रकूट, सिद्धार्थनगर, सुल्तानपुर और मुजफ्फरनगर के एडीएम एफआर क्रमशः संतोष सिंह, उमेश चंद्र निगम, उमाशंकर, एस सुधाकरन एवं गजेंद्र कुमार को प्रतिकूल प्रविष्टि सौंपी गयी है।

इसके साथ ही लापरवाही बरतने पर सिद्धार्थनगर की सदर तहसील के एसडीएम ललित कुमार मिश्रा, हाथरस की शादाबाद तहसील के एसडीएम संजय कुमार सिंह और अलीगढ़ की अतरौली तहसील के एसडीएम अनिल कुमार कटियार से स्पष्टीकरण तलब किया गया है। सभी अधिकारियों से दो दिनों के अंदर जवाब शासन को सौंपने को कहा गया है। इसके साथ ही बाढ़ संबंधी कार्यों में लापरवाही पर कानपुर देहात के आपदा विशेषज्ञ अश्विनी कुमार को सस्पेंड कर दिया गया है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story