Lucknow News: ट्रांसपोर्टनगर हादसे में बड़ा अपडेट, बारिश ने बिगाड़े हालात, सीएम योगी पहुंचे अस्पताल

Lucknow Building Collapse: रविवार की दोपहर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोकबंधु अस्पताल पहुंचकर घायलों का हाल जाना और अधिकारियों को सभी के उचित इलाज के निर्देश दिए।

Santosh Tiwari
Published on: 8 Sep 2024 10:06 AM GMT (Updated on: 8 Sep 2024 10:22 AM GMT)
Lucknow News
X

घायलों से मिलते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Pic: Social Media)

Lucknow News: राजधानी लखनऊ में रविवार की दोपहर शुरू हुई तेज बारिश की वजह से ट्रांसपोर्ट नगर में गिरी इमारत का मलबा हटाने का काम बाधित हुआ। बरसात हल्की होने पर दोबारा मलबा हटाने का काम शुरू हुआ। हालांकि लगातार हो रही बारिश से रफ्तार पर भी असर पड़ा है। बताते चलें कि शनिवार को ट्रांसपोर्ट नगर में बारिश के बाद एक तीन मंजिला इमारत जमींदोज हो गई थी। बिल्डिंग में दबने से 8 लोगों की मौत हो गई जबकि 22 लोगों का इलाज जारी है।

घटना के बाद से ही मौके पर NDRF, SDRF, नगर निगम, एलडीए, PAC आदि विभिन्न विभागों की ज्वाइंट टीम मलबा हटाकर अंदर फंसे लोगों की तलाश के प्रयास में जुटी है। हालांकि अधिकारियों का कहना है कि सभी लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है। किसी अनहोनी से बचने के लिए लगातार जांच पड़ताल के बाद मलबा हटाया जा रहा है। सुबह से कई डंपर मलबा हटाया जा चुका है।

बीच- बीच में चेक कर रही NDRF टीम

मलबा हटाने में लगी NDRF टीम बीच बीच में बुलडोजर रोक कर अंदर भी मशीनों से जांच कर रही है। जिससे यदि कोई व्यक्ति अंदर फंसा हो तो उसे ट्रेस कर लिया जाए और सकुशल बाहर निकाला जा सके। इस बीच विभिन्न विभागों के अधिकारी भी मौके पर डंटे रहे। दोपहर में थोड़ी देर ब्रेक के लिए भी रेस्क्यू रोका गया था। करीब 20 मिनट की शिफ्ट चेंज के बाद दोबारा अधिकारियों ने ऑपरेशन शुरू करा दिया। हालांकि 2:30 के बाद शुरू हुई बारिश के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन थोड़ी देर रोका गया। इसके बाद जब बारिश हल्की हुई तो फिर बुलडोजर चलाकर मलबा हटाने का काम शुरू हुआ।

पीएम ने किया मुआवजे का एलान

लखनऊ में हुए हादसे का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी संज्ञान लिया है। उनके कार्यालय की ओर से मृतकों के परिजनों को 2- 2 लाख व घायलों के इलाज हेतु 50- 50 हजार के मुआवजे की घोषणा की गई है। इस बीच रविवार की दोपहर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोकबंधु अस्पताल पहुंचकर घायलों का हाल जाना और अधिकारियों को सभी के उचित इलाज के निर्देश दिए।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story