×

International Yoga Day 2024: सीएम योगी ने राजभवन में किया योगाभ्यास, बोले योग मानवता के अनुकूल

International Yoga Day 2024: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने योग को भारतीय ऋषि परंपरा का महत्वपूर्ण हिस्सा बताया। सीएम ने कहा कि योग शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य के लिए जरूरत है।

Jugul Kishor
Published on: 21 Jun 2024 4:21 AM GMT (Updated on: 21 Jun 2024 4:41 AM GMT)
International Yoga Day 2024
X

International Yoga Day 2024 (Pic: Asutosh Tripathi)

International Yoga Day 2024: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अंतराराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर राजभवन में योगासन किया। इस दौरान सीएम योगी के साथ राज्यपाल आनंदी बेन पटेल, मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र सहित बड़ी संख्या में लोग शामिल रहे। योगासन करने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 10वें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर प्रदेशवासियों को बधाई दी।

योग मानवता के अनुकूल है: सीएम योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने योग को भारतीय ऋषि परंपरा का महत्वपूर्ण हिस्सा बताया। सीएम ने कहा कि योग शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य के लिए जरूरत है। सीएम योगी ने कहा कि पूरी दुनिया में भारतीय संस्कृति और परंपरा का सम्मान हो रहा है। इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि योग सबके लिए है इसमें कोई भेद नहीं है। इस मौके पर सीएम योगी ने कहा कि योग मानवता के अनुकूल है, जो देश, समाज, काल परिस्थितियों से बाधित होकर के भी संपूर्ण मानवता के कल्याण के मार्ग को प्रशस्त करता है।


सीएम योगी ने योग दिवस की दी बधाई

सीएम योगी आदित्यनाथ ने योग दिवस की बधाई देते हुए सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा कि योग एक संपूर्ण विधा है, जो हमें शारीरिक और मानसिक रूप से एकजुट करता है। 10वें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर आज राज्यपाल आनंदी बेन पटेल के साथ राजभवन प्रांगण, लखनऊ में आयोजित सामूहिक योगाभ्यास कार्यक्रम में सम्मिलित हुआ। प्रदेश वासियों से अपील है कि योग को नियमित अभ्यास का हिस्सा बनाएं, यह आपके स्वास्थ्य और दीर्घ जीवन के लिए अति उत्तम है। सभी योग साधकों एवं प्रदेश वासियों को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की हृदय से बधाई एवं शुभकामनाएं!


Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story