×

Lok Sabha Election 2024: 80 बनेगा आधार, NDA 400 पार, फिर एक बार मोदी सरकार, बोले CM योगी

Lok Sabha Election 2024: सीएम योगी ने कहा कि योगी ने कहा कि पहले चरण का चुनाव 19 अप्रैल को होने जा रहा है। इस लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा ने संकल्प पत्र जारी किया है। भाजपा 2014, 2017, 2019 और 2022 के लोकसभा और विधानसभा चुनावों में भाजपा ने घोषणा नहीं, बल्कि संकल्प पत्र जारी किया है।

Jugul Kishor
Published on: 15 April 2024 4:57 AM GMT (Updated on: 15 April 2024 6:20 AM GMT)
Lucknow News
X

सीएम योगी आदित्यनाथ (सोशल मीडिया)

Lok Sabha Election 2024: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भाजपा मुख्यालय लखनऊ में आज यानि सोमवार (15 अप्रैल) को प्रेसवार्ता को संबोधित किया। इस दौरान उन्होने भारतीय जनता पार्टी के द्वारा जारी किए संकल्प पत्र के बारे में जानकारी दी। सीएम योगी ने इस दौरान मोदी के गारंटी के बारे में बताया, साथ ही बीजेपी के दस साल के काम काज का लेखा जोखा भी दिया। सीएम योगी ने कहा कि युवा, महिला, गरीब और किसान हमारी प्राथमिकता है।

भाजपा ने घोषणा नहीं, बल्कि संकल्प पत्र जारी

सीएम योगी ने कहा कि पहले चरण का चुनाव 19 अप्रैल को होने जा रहा है। इस लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा ने संकल्प पत्र जारी किया है। भाजपा 2014, 2017, 2019 और 2022 के लोकसभा और विधानसभा चुनावों में भाजपा ने घोषणा नहीं, बल्कि संकल्प पत्र जारी किया है। संकल्प पत्र की पहली चार प्रतियां जिन चार आधार स्तंभों को लेकर भाजपा चुनाव में उतरी है, उनमें युवा, महिला, गरीब और किसान के हित का संकल्प है।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा जब हम गरीब की बात करते हैं तो पहली बार श्रमिक वर्ग की कहीं पहुंच हो पाई है। कोरोना काल में उन्हें भत्ता दिया गया। स्ट्रीट वेंडर के लिए ठेला और पटरी व्यवसाइयों को भी बढ़ाया गया। अभी तक ये नगरीय क्षेत्र में ही था, लेकिन अब इसे ग्रामीण क्षेत्रों में भी बढ़ाया जाएगा। ठेला व्यवसाइयों को सरकार आगे बढ़ाएगी। योगी ने कहा कि गांव, गरीब, महिलाओं, किसान पर फोकस किया गया है। मोदी की गारंटी का आधार बनाकर पांच वर्षों के लिए संकल्प पत्र में उल्लेख किया गया है। सभी योजनाओं का शत प्रतिशत लाभ दिया गया है। मोदी की गारंटी देश के हर तबके के लोगों के लिए है। देश की सुरक्षा, धार्मिक रक्षा और मजबूत अर्थव्यवस्था का संकल्प है। नारी शक्ति के लिए मातृ वंदना योजना से लेकर संसद और विधानसभा में 33% आरक्षण तो देता ही है, लेकिन इसे आगे बढ़ाना है।

'भाजपा का संक्लप पत्र पत्र मोदी की गारंटी'

सीएम योगी ने कहा कि भाजपा का संकल्प पत्र मोदी की गारंटी है। 7 चरणों में होने वाले चुनाव के लिए संकल्प पत्र जारी हुआ है। देश का एंबिशन ही मोदी का मिशन है। मोदी की गारंटी पर इस देश को विश्वास है। मोदी की गारंटी जन विश्वास का प्रतीक है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story