Lucknow News: मोहन बागान बनाम ईस्ट बंगाल के बीच मैच में पहुंचे सीएम योगी

Lucknow News: प्रदेश के खेल मंत्री गिरीश चंद्र यादव ने सीएम योगी को स्मृति चिन्ह देकर उनका स्वागत किया। स्टेडियम में बड़ी संख्या में दर्शक भी मौजूद हैं।

Santosh Tiwari
Published on: 2 Sep 2024 12:53 PM GMT (Updated on: 2 Sep 2024 2:04 PM GMT)
Lucknow News
X

सीएम योगी (Pic: Newstrack)

Lucknow News: लखनऊ के केडी सिंह बाबू स्टेडियम में आयोजित फुटबॉल मैच। कुछ ही देर में शुरू होने वाला है। मैच में बतौर मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहुंच चुके हैं। प्रदेश के खेल मंत्री गिरीश चंद्र यादव ने सीएम योगी को स्मृति चिन्ह देकर उनका स्वागत किया। स्टेडियम में बड़ी संख्या में दर्शक भी मौजूद हैं। उनका जोश भी देखते ही बन रहा है। फुटबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष कल्याण चौबे और खेल निदेशक आरपी सिंह ने मुख्यमंत्री को फुटबॉल भेंटकर सम्मानित किया।

सीएम योगी ने किक मारकर शुरू किया मैच

केडी सिंह बाबू स्टेडियम में आयोजित चीफ मिनिस्टर फुटबॉल मैच में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ग्राउंड में पहुंचकर सबसे पहले दोनों टीमों के खिलाड़ियों का परिचय प्राप्त किया इसके बाद राष्ट्रगान के साथ ही कार्यक्रम को आगे बढ़ाया गया। फिर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ग्राउंड में फुटबॉल को किक मारकर इस मैच की शुरुआत की। इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ ही खेल मंत्री गिरीश चंद्र यादव, खेल निदेशक आरपी सिंह समेत खेल विभाग के तमाम बड़े अधिकारी भी मौजूद रहे।


कप के उद्घाटन अवसर पर सीएम ने लोगों को किया संबोधित

कार्यक्रम के अवसर पर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मोहन बागान और ईस्ट बंगाल क्रिकेट टीम का स्वागत किया। लोगों को संबोधित करते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पहली बार लखनऊ में फुटबॉल के इतने बड़े मैच का आयोजन हो रहा है। यह प्रदेश के लिए गौरव की बात है। देश में पिछले 10 वर्षों में खेल गतिविधियां बढ़ी हैं। पीएम मोदी ने तमाम योजनाओं के माध्यम से इसे आगे बढ़ाया है पीएम ने कार्यक्रमों से जुड़कर इस नई दिशा दी है। प्रदेश में फुटबॉल के लिए जो रोमांच है वह सराहनीय है।


सरकार बनाने जा रही 57 हजार गांवों में खेल मैदान

कार्यक्रम में अपने संबोधन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश की 57000 ग्राम पंचायतों में प्रदेश सरकार की ओर से खेल मैदान बनाए जाएंगे। इसके अलावा प्रदेश की प्रत्येक कमिश्नरी में फुटबॉल के लिए एक समर्पित स्टेडियम भी बनाया जाएगा। इस दौरान उन्होंने कहा कि खेल में उत्तर प्रदेश का अहम योगदान हमेशा से रहा है।


खिलाड़ियों को मिलेगा प्रोत्साहन

अपने संबोधन में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हाल ही में आयोजित हुए ओलंपिक गेम्स में उत्तर प्रदेश के जिन खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया है उन्हें डीएसपी की रैंक पर नौकरी दी जाएगी। साथ ही जो खिलाड़ी कॉमनवेल्थ गेम्स, एशियाड गेम्स और ओलंपिक में मेडल लेंगे उन्हें भी विशेष इंसेंटिव दिए जाएंगे। सीएम ने कहा कि स्पोर्ट्स को बढ़ावा देने के लिए निजी अकादमियों को भी प्रोत्साहन देंगे। साथ ही घर-घर और गांव-गांव तक फुटबॉल को बढ़ावा देने का काम भी सरकार की ओर से किया जाएगा।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story