×

Lucknow News: एकेटीयू में नए सत्र की संबद्धता के लिए 25 जून तक कर सकेंगे आवेदन

AKTU: कुलसचिव रीना सिंह ने बताया कि एकेटीयू से संबद्ध 200 से ज्यादा कॉलेजों ने संबद्धता पोर्टल पर इन्टेक का डाटा भरने से पहले ही आवेदन फॉर्म सबमिट कर दिया है। जिस कारण कॉलेजों के इन्टेक (सीट) विश्वविद्यालय पोर्टल पर नहीं दिखाई दे रहा है।

Abhishek Mishra
Published on: 15 Jun 2024 4:00 PM GMT
Lucknow News: एकेटीयू में नए सत्र की संबद्धता के लिए 25 जून तक कर सकेंगे आवेदन
X

Lucknow News: डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय में नए कॉलेजों और पाठ्यक्रमों की संबद्धता के लिए आवेदन करने की तिथि बढ़ा दी गई है। अब 25 जून तक आवेदन स्वीकार किए जा सकेंगे।

25 जून तक संबद्धता विस्तार

एकेटीयू ने संबद्धता के लिए आवेदन करने की तिथि बढ़ा दी है। जानकारी के अनुसार, कई संस्थान तय मानकों के मुताबिक आवेदन नहीं कर सके थे। इसलिए तिथि को आगे बढ़ाया गया है। इस संबंध में कुलसचिव रीना सिंह की ओर से आदेश जारी कर दिया गया है। जिसमें कहा गया है कि शैक्षिक सत्र 2024-25 के लिए संबद्ध संस्थानों की संबद्धता विस्तार की तिथि 15 जून तय की गई थी। कई संस्थानों के अनुरोध पर तिथि बढ़ा दी गई है। अब संबद्ध संस्थानों को 25 जून तक संबद्धता विस्तार के लिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा।

200 से ज्यादा कॉलेजों ने बिना डाटा भरे जमा किया फॉर्म

कुलसचिव रीना सिंह ने बताया कि एकेटीयू से संबद्ध 200 से ज्यादा कॉलेजों ने संबद्धता पोर्टल पर इन्टेक का डाटा भरने से पहले ही आवेदन फॉर्म सबमिट कर दिया है। जिस कारण कॉलेजों के इन्टेक (सीट) विश्वविद्यालय पोर्टल पर नहीं दिखाई दे रहा है। इस कारण आवेदन की तिथि बढ़ानी पड रही है। उन्होंने बताया कि आवेदन तय प्रारूप के अनुसार ही करना होगा। यदि संस्थान तय समय के अंदर संबद्धता का कार्य पूरा नहीं कर पाते हैं तो उन्हें बाद में मौका नहीं मिल सकेगा।

Abhishek Mishra

Abhishek Mishra

Correspondent

मेरा नाम अभिषेक मिश्रा है। मैं लखनऊ विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएट हूं। मैंने हिंदुस्तान हिंदी अखबार में एक साल तक कंटेंट क्रिएशन के लिए इंटर्नशिप की है। इसके साथ मैं ब्लॉगर नेटवर्किंग साइट पर भी ब्लॉग्स लिखता हूं।

Next Story