×

LU News: वाणिज्य विभाग ने आयोजित किया होली मिलन समारोह, छात्रों ने प्रस्तुत किए सांस्कृतिक कार्यक्रम

Lucknow University: ‘रंगोत्सव’ कार्यक्रम की शुरुआत गणेश वंदना से हुई। जिसमें माधुरी, सुनिधि, सुरभि और समीक्षा ने वंदना प्रस्तुत की। इसके बाद सौम्या, साक्षी, वर्तिका, मोनिका और क्षितिज ने एकल नृत्य और गरिमा, खुशी और हर्षिता ने सामूहिक सांस्कृतिक नृत्य पर प्रस्तुति किया। छात्र प्रियांशु ने बेहद मधुर गीत गाया।

Abhishek Mishra
Published on: 6 April 2024 1:15 PM GMT
LU News: वाणिज्य विभाग ने आयोजित किया होली मिलन समारोह, छात्रों ने प्रस्तुत किए सांस्कृतिक कार्यक्रम
X

LU News: लखनऊ विश्वविद्यालय के वाणिज्य विभाग (Commerce Deparment) की ओर से होली (Holi) मिलन समारोह का आयोजन हुआ। समारोह में एलयू के कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित रहे। यहां फैशन शो और सांस्कृतिक नृत्य जैसे कार्यक्रम हुए।

होली मिलन समारोह का हुआ आयोजन

एलयू के एपी सेन सभागार में शनिवार को वाणिज्य विभाग ने होली मिलन समारोह ‘रंगोत्सव’ का आयोजन किया। मुख्य अतिथि (Chief Guest) कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय ने दीप प्रज्ज्वलित कर समारोह का उद्घाटन किया। ‘रंगोत्सव’ कार्यक्रम का आयोजन वाणिज्य विभाग के अध्यक्ष प्रो. राम मिलन के मार्गदर्शन में किया गया। छात्र-छात्राओं ने इस मौके पर कई सांस्कृतिक कार्यक्रम (Cultural Programme) प्रस्तुत किए। जिसमें सामूहिक नृत्य और गीत शामिल थे।


विभाग के छात्रों ने प्रस्तुत किए कार्यक्रम

होली मिलन ‘रंगोत्सव’ कार्यक्रम की शुरुआत गणेश वंदना से हुई। जिसमें माधुरी, सुनिधि, सुरभि और समीक्षा ने वंदना प्रस्तुत की। इसके बाद सौम्या, साक्षी, वर्तिका, मोनिका और क्षितिज ने एकल नृत्य और गरिमा, खुशी और हर्षिता ने सामूहिक सांस्कृतिक नृत्य पर प्रस्तुति किया। छात्र प्रियांशु ने बेहद मधुर गीत गाया। यहां छात्रा अर्पिता शर्मा और शोधार्थी अंजलि, सोनाली, मानसी, गरिमा, रश्मी ने मनमोहक गीत पर नृत्य प्रस्तुत किया। समारोह का समापन फैशन शो के साथ हुआ। जिसमें निशांत, गरिमा, खुशी, हर्षिता, क्षितिज, परीशा, नरेंद्र, आर्यन, वंशिका और प्रांशु ने हिस्सा लिया।


समारोह में खेली गई फूलों की होली

समारोह के सभी कार्यक्रम वाणिज्य विभाग के छात्रों और शोधार्थियों की ओर से प्रस्तुत किए गए। सांस्कृतिक कार्यक्रम के बाद रंगों के बजाय फूलों की होली खेली गई। डॉ. गीतिका टी कपूर ने समारोह का धन्यवाद ज्ञापन दिया। इस मौके पर लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलसचिव डा. विनोद कुमार सिंह, वित्त अधिकारी हिमानी चौधरी, परीक्षा नियंत्रक विद्यानंद त्रिपाठी, लूटा महामंत्री डा. अनित्य गौरव समेत कई अन्य शिक्षक और विभाग के विद्यार्थी उपस्थित रहे।

Abhishek Mishra

Abhishek Mishra

Correspondent

मेरा नाम अभिषेक मिश्रा है। मैं लखनऊ विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएट हूं। मैंने हिंदुस्तान हिंदी अखबार में एक साल तक कंटेंट क्रिएशन के लिए इंटर्नशिप की है। इसके साथ मैं ब्लॉगर नेटवर्किंग साइट पर भी ब्लॉग्स लिखता हूं।

Next Story