TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Lucknow: कांग्रेस ने यूपी विधानसभा उपचुनाव के लिए तैयार की रणनीति, हर सीट पर नियुक्त किए पर्यवेक्षक व प्रभारी

Lucknow: राष्ट्रीय महासचिव अविनाश पाण्डेय ने कहा कि लोकसभा 2024 के चुनाव में जनता द्वारा किये गये विश्वास को कायम रखते हुए हमें उपचुनाव की तैयारी भी उतनी ही गंभीरता से करनी है।

Abhishek Mishra
Published on: 19 Sep 2024 1:15 PM GMT
Lucknow: कांग्रेस ने यूपी विधानसभा उपचुनाव के लिए तैयार की रणनीति, हर सीट पर नियुक्त किए पर्यवेक्षक व प्रभारी
X

Lucknow News: उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा उपचुनाव को लेकर मॉल एवेन्यू स्थित प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पर बैठक हुई। जिसमें प्रदेश अध्यक्ष अजय राय की अगुवाई में उपचुनाव की रणनीति पर चर्चा हुई। चुनावों को देखते हुए कांग्रेस ने हर सीट पर पर्यवेक्षक व प्रभारी नियुक्त कर दिए हैं।

हर सीट के लिए नियुक्त हुए प्रभारी

उत्तर प्रदेश में होने वाले दस सीटों के विधानसभा उपचुनावों के लिए कांग्रेस ने पर्यवेक्षकों और प्रभारियों की सूची जारी कर दी है। प्रदेश अध्यक्ष अजय राय से लेकर नेता विधानमंडल दल आराधना मिश्रा मोना को जिम्मेदारी सौंपी गई है। जानकारी के अनुसार मिर्जापुर जिले की मझवा 397 विधानसभा सीट के लिए अजय राय को प्रभारी व सदल प्रसाद को पर्यवेक्षक बनाया गया है। प्रयागराज की फूलपुर 256 विधानसभा सीट के लिए राजेश तिवारी को प्रभारी व सांसद उज्जवल रमण सिंह को पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है। मुजफ्फरनगर जिले की मीरापुर विधानसभा सीट के लिए विरेंद्र चौधरी को प्रभारी, इमरान मसूद को पर्यवेक्षक बनाया गया है। इसी तरह से कानपुर की सीसामऊ विधानसभा सीट पर नीलांशु चतुर्वेदी को प्रभारी, किशोरीलाल शर्मा को पर्यवेक्षक बनाया गया है। अलीगढ़ की खैर सीट पर नसीमुद्दीन सिद्दीकी को प्रभारी व राज कुमार रावत को पर्यवेक्षक, मैनपुरी की करहल सीट के लिए तौकीर आलम को प्रभारी व रामनाथ सिकरवार को पर्यवेक्षक, मुरादाबाद की कुंडर्की सीट के लिए धीरज गुर्जर को प्रभारी व राकेश राठौर को पर्यवेक्षक, अयोध्या की मिल्कीपुर सीट के लिए पीएल पुनिया को प्रभारी व अखिलेश प्रताप सिंह को पर्यवेक्षक, अंबेडकरनगर की कटेहरी सीट के लिए सत्यनारायण पटेल को प्रभारी व केशव चंद्र यादव को पर्यवेक्षक, गाजियाबाद की गाजियाबाद सीट के लिए आराधना मिश्रा मोना को प्रभारी व तनुज पुनिया को पर्यवेक्षक बनाया गया है।

दस सीटों पर आयोजित होगा संविधान सम्मान सम्मेलन

राष्ट्रीय महासचिव अविनाश पाण्डेय ने कहा कि लोकसभा 2024 के चुनाव में जनता द्वारा किये गये विश्वास को कायम रखते हुए हमें उपचुनाव की तैयारी भी उतनी ही गंभीरता से करनी है। इसी के मद्देनज़र प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सभी प्रमुख नेताओं को प्रभारी/पर्यवेक्षक की भूमिका सौंपी गई है। उन्होंने कहा कि हमारी उपचुनाव को लेकर गंभीरता का अंदाजा इस बात से लगाया जाये कि उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष से लगाये सीएलपी लीडर तक, राष्ट्रीय सचिव से लेकर सांसद तक सभी को एक-एक विधानसभा का उत्तरदायित्व सौंपा गया है। सभी 10 विधानसभा क्षेत्रों में संविधान सम्मान सम्मेलन का आयोजन किया जायेगा। इस मौके पर सह प्रभारी उत्तर प्रदेश धीरज गुर्जर, सत्य नारायण पटेल, नीलांशू चतुर्वेदी एवं तौकीर आलम व अन्य मौजूद रहे।

Abhishek Mishra

Abhishek Mishra

Correspondent

मेरा नाम अभिषेक मिश्रा है। मैं लखनऊ विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएट हूं। मैंने हिंदुस्तान हिंदी अखबार में एक साल तक कंटेंट क्रिएशन के लिए इंटर्नशिप की है। इसके साथ मैं ब्लॉगर नेटवर्किंग साइट पर भी ब्लॉग्स लिखता हूं।

Next Story