Lucknow News: कांग्रेस प्रवक्ता अभय दुबे बोले- बड़बोले भाषण और झूठ की भरमार, ऐसी रही 10 साल की मोदी सरकार

Lucknow News: कांग्रेस प्रवक्ता अभय दुबे ने कहा कि आज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी काशी आए हुए हैं। इसके साथ पीएम मोदी के दस साल भी पूरे हो गए हैं। प्रधानमंत्री ने दस साल पहले कहा था कि काशी को क्योटो बना देंगे। आज काशी का हाल जनता खुद समझ और देख रही है।

Abhishek Mishra
Published on: 14 May 2024 12:30 PM GMT
Lucknow News
X
कांग्रेस प्रवक्ता अभय दुबे ने की प्रेस कांफ्रेंस (Photo Source: Ashutosh Tripathi) 

Congress Press Conference: प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पर 30 दिन 30 सवाल को लेकर एक प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया। कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता अभय दुबे ने प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित किया। उन्होंने केंद्र सरकार पर तीखा हमला बोला। प्रवक्ता ने सरकार द्वारा किए गए वादों पर सवाल पूछे।

कांग्रेस ने की प्रेस कांफ्रेंस

शहर के मॉल एवेन्यू क्षेत्र स्थित उत्तर प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में मंगलवार को प्रेस कांफ्रेंस हुई। यहां कांग्रेस प्रवक्ता अभय दुबे ने कहा कि आज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी काशी आए हुए हैं। इसके साथ पीएम मोदी के दस साल भी पूरे हो गए हैं। प्रधानमंत्री ने दस साल पहले कहा था कि काशी को क्योटो बना देंगे। आज काशी का हाल जनता खुद समझ और देख रही है। उन्होंने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस के दिन मजदूरों ने काशी में धरना प्रदर्शन किया। मनरेगा मजदूरों को मजदूरी के लिए प्रदर्शन करना पड़ा। सरकार में मजदूर मजबूर हो गए हैं।

दस साल में नहीं खुला नया सरकारी अस्पताल

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि केंद्र सरकार ने दस साल सिर्फ बड़बोले भाषण और झूठे वादे किए हैं। बड़बोले भाषण और झूठ की भरमार, ऐसी रही 10 साल की मोदी सरकार। 10 साल तक सांसद और प्रधानमंत्री रहने के बाद वाराणसी को एक भी नया सरकारी अस्पताल नहीं मिला। क्षेत्र को कोई नया जवाहर नवोदय विद्यालय या केन्द्रीय विद्यालय भी नहीं मिला। अभय दुबे ने सरकार से सवाल पूछते हुए कहा कि जनसंख्या में हुई इस वृद्धि के लिए आवश्यक नए स्कूल और अतिरिक्त हॉस्पिटल बेड्स कहां हैं। प्रधानमंत्री ने अपने मतदाताओं की इन बुनियादी ज़रूरतों की उपेक्षा क्यों की।

दस साल में नहीं साफ हुईं गंगा

अभय दुबे ने कहा कि दस साल में गंगा साफ नहीं हो पाईं। पीएम ने कहा था कि मां गंगा ने मुझे बुलाया है। हाल ही में इलाहाबाद हाईकोर्ट ने गंगा की सफाई को लेकर भाजपा सरकार पर गंभीर टिप्पणी की है। कोर्ट ने कहा है कि सफाई नहीं कर रहे हैं या सफाई करना ही नहीं चाहते हैं। पहले भी सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि गंगा की एक बूंद भी साफ नहीं है। जनवरी 2024 में कोर्ट ने कहा कि माघ मेला शुरू हो रहा है, गंगा का पानी गंदा है, नालों का पानी सीधे गंगा में जा रहा है। दुबे ने कहा कि इस पर सरकार ने स्वयं कोर्ट को बताया कि 40 फीसदी सीवर का पानी अभी भी सीधे गंगा में छोड़ा जाता है।

इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस की मीडिया विभाग के चेयरमैन डॉ. सीपी राय, एआईसीसी मीडिया कोऑर्डिनेटर गरिमा मेहरा दसौनी, चित्रा निषाद बाथम, सुबोध श्रीवास्तव, प्रदेश प्रवक्ता शुचि विश्वास व अन्य मौजूद रहे।






Abhishek Mishra

Abhishek Mishra

Correspondent

मेरा नाम अभिषेक मिश्रा है। मैं लखनऊ विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएट हूं। मैंने हिंदुस्तान हिंदी अखबार में एक साल तक कंटेंट क्रिएशन के लिए इंटर्नशिप की है। इसके साथ मैं ब्लॉगर नेटवर्किंग साइट पर भी ब्लॉग्स लिखता हूं।

Next Story