Lucknow News: पुनर्वास विवि में सीयूईटी यूजी मेरिट से प्रवेश के लिए काउंसलिंग 16 अगस्त को

Rehabilitation University: प्रवक्ता के मुताबिक सीयूईटी यूजी पास अभ्यर्थियों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि और काउंसलिंग की प्रस्तावित तारीख 16 अगस्त तय की गई है। प्रशासनिक भवन के प्रथम तल स्थित सेमीनार हॉल में काउंसलिंग आयोजित की जाएगी।

Abhishek Mishra
Published on: 10 Aug 2024 2:00 PM GMT
Lucknow News: पुनर्वास विवि में सीयूईटी यूजी मेरिट से प्रवेश के लिए काउंसलिंग 16 अगस्त को
X

Lucknow News: डॉ. शकुंतला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विश्वविद्यालय में सीयूईटी यूजी 2024 परीक्षा की मेरिट के जरिए छह पाठ्यक्रमों में दाखिले लिए जाएंगे। इसके लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि और काउंसलिंग की तारीख तय कर दी गई है। शैक्षिक सत्र 2024-25 प्रवेश प्रक्रिया के तहत छह पाठ्यक्रमों की कुल सीटों में से 20 फीसदी सीटों पर सीयूईटी यूजी की मेरिट के आधार पर अभ्यर्थियों को प्रवेश दिया जाएगा।

काउंसलिंग की प्रस्तावित तारीख 16 अगस्त तय

प्रवक्ता डॉ. यशवंत वीरोदय ने बताया कि विश्वविद्यालय में इस सत्र से स्नातक में सीयूईटी यूजी 2024 में पास अभ्यर्थियों को प्रवेश के लिए आवेदन का मौका दिए जाने का निर्णय लिया गया था। जिसके मद्देनजर अभ्यर्थी छह पाठ्यक्रमों की 20 फीसदी सीटों पर एडमिशन के लिए आवेदन कर सकते हैं। प्रवक्ता के मुताबिक सीयूईटी यूजी पास अभ्यर्थियों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि और काउंसलिंग की प्रस्तावित तारीख 16 अगस्त तय की गई है। प्रशासनिक भवन के प्रथम तल स्थित सेमीनार हॉल में काउंसलिंग आयोजित की जाएगी। अभ्यर्थियों को अपने सभी मूल दस्तावेजों और प्रमाण पत्रों के साथ सीयूईटी यूजी स्कोर कार्ड व पंजीकरण फॉर्म लेकर आना होगा। इस संबंध में विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट के एडमिशन पेज पर सभी जरूरी निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

सीयूईटी यूजी से 158 सीटों पर प्रवेश

पाठ्यक्रम-- कुल सीटें- सीयूईटी प्रवेश

बीए-400-80

बीकॉम-120-24

बीबीए-60-12

बीकॉम एलएलबी-120-24

बीवीए- 50-10

बीएससी सीएस एंड आईटी-40-8

बीए, बीफार्मा और डीफार्मा की काउंसलिंग 12 से

पुनर्वास विश्वविद्यालय में बीए की प्रथम और बीफार्मा व डीफार्मा पाठ्यक्रम की दूसरी मेरिट सूची जारी कर दी गई है। जिसके आधार पर काउंसलिंग व फीस जमा करने की अंतिम तिथि तय कर दी गई है। साथ ही काउंसलिंग के लिए निर्देश भी जारी कर दिए गए हैं। प्रवक्ता ने बताया कि बीए, बीफार्मा व डीफार्मा पाठ्यक्रम की काउंसलिंग 12 व 13 अगस्त को आयोजित की जाएगी। उन्होंने बताया कि बीफार्मा और डीफार्मा में सीटें रिक्त रहने पर 14 अगस्त को तीसरी मेरिट सूची घोषित होगी। जिसके तहत 16 अगस्त को काउंसलिंग कराई जाएगी।

बीकॉम और बीबीए की मेरिट सूची जारी

डॉ. शकुंतला मिश्रा विश्वविद्यालय में बीकॉम की तीसरी और बीबीए की चौथी मेरिट सूची घोषित कर दी गई है। जिसके आधार पर 12 अगस्त को काउंसलिंग का आयोजन किया जाना तय हुआ है। अभ्यर्थी विवि की आधिकारिक वेबसाइट के जरिए चयनित सूची देख सकेंगे।

Abhishek Mishra

Abhishek Mishra

Correspondent

मेरा नाम अभिषेक मिश्रा है। मैं लखनऊ विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएट हूं। मैंने हिंदुस्तान हिंदी अखबार में एक साल तक कंटेंट क्रिएशन के लिए इंटर्नशिप की है। इसके साथ मैं ब्लॉगर नेटवर्किंग साइट पर भी ब्लॉग्स लिखता हूं।

Next Story