×

लखनऊ में कोरोना संक्रमित महिला की मौत, पीजीआई में चल रहा था इलाज

Corona death in Lucknow: महिला किडनी सहित कई बीमारियों से ग्रसित थी। महिला की मौत के बाद स्‍वास्‍थ्‍य महकमा हरकत में आ गया है। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की ओर से लोगों को कोरोना को लेकर सतर्क रहने की सलाह दी गई है।

Ashish Kumar Pandey
Published on: 3 Jan 2024 12:07 PM GMT (Updated on: 3 Jan 2024 5:02 PM GMT)
Corona death in Lucknow
X

Corona death in Lucknow (सोशल मीडिया) 

Corona death in Lucknow: कोरोना का डर एक बार फिर से सताने लगा है। यूपी, केरल, राजस्थान, दिल्ली सहित देश के 12 राज्यों में कोरोन का नया वेरिएंट फैल चुका है। सबसे अधिक प्रभावित केरल है। जहां पर सबसे अधिक कोरोना के मामले सामने आए हैं। यूपी के लखनऊ में कोरोना के नए वेरिएंट जेएन.1 की चपेट में आने से एक शख्स की मौत होने का मामला सामने आया है।

उत्तर प्रदेश में भी अब कोरोना घातक होने लगा है। प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कोरोना संक्रमित महिला की मौत हो गई है। महिला लखनऊ के एसजीपीजीआई में भर्ती थी। महिला किडनी सहित कई बीमारियों से ग्रसित थी। महिला की मौत के बाद स्‍वास्‍थ्‍य महकमा हरकत में आ गया है। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की ओर से लोगों को कोरोना को लेकर सतर्क रहने की सलाह दी गई है।

केरल से लौटी थी महिला

जानकारी के मुताबिक, 63 वर्षीय महिला पिछले दिनों केरल के त्रिवेंद्रम से लखनऊ वापस आई थी। वह लखनऊ के मोहनलालगंज में रहती थी। महिला किडनी, डायबिटीज, हायपरटेंशन के साथ ही कई अन्य बीमारियों से ग्रसित थी जिसे एसजीपीजीआई में भर्ती कराया गया था। महिला के सैंपल को जिनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजा गया था। वहीं बुधवार को महिला की मौत हो गई जिसके बाद हड़कंप मच गया।

महिला के निधन ये बताया कारण

लखनऊ के स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के अफसरों का कहना है कि महिला का पीजीआई में इलाज चल रहा था। जांच में महिला कोरोना संक्रमित मिली थी। उसका इलाज किया जा रहा था। महिला को तीसरे स्तर की किडनी की समस्या थी। डायबिटीज व हायपरटेंशन के साथ ही गंभीर रूप से सेप्सिस, रेस्पिरेटरी फेल्योर तथा कोविड निमोनिया की समस्या भी महिला को हुई। इसके चलते उनका निधन हो गया।

लोगों को दी सतर्क रहने की सलाह

मोहनलालगंज के निगोहां निवासी कोरोना संक्रमित महिला की मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग हरकत में आ गया है। विभाग ने लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी है। साथ ही स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने वहां पर 11 लोगों की एंटीजेन जांच कराई। जांच में सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने बुजुर्ग ओर बच्चों को भीड़भाड़ वाले क्षेत्र में न ले जाने की सलाह दी है।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story