TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Lucknow News: क्रिकेटर सरफराज खान के भाई मुशीर हादसे में घायल, गर्दन में आया फ्रैक्चर

Lucknow News: इंडिया टीम के क्रिकेटर सरफराज खान के भाई मुशीर खान सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल हो गये। मुशीर खान के गर्दन में गंभीर चोटें आयीं हैं।

Shishumanjali kharwar
Published on: 28 Sep 2024 6:29 AM GMT (Updated on: 28 Sep 2024 6:52 AM GMT)
lucknow news
X

लखनऊ के क्रिकेटर सरफराज खान के भाई मुशीर हादसे में घायल (न्यूजट्रैक)

Lucknow News: राजधानी के चिनहट थाना क्षेत्र के कमता इलाके में बीती रात इंडिया टीम के क्रिकेटर सरफराज खान के भाई मुशीर खान सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल हो गये। मुशीर खान के गर्दन में गंभीर चोटें आयीं हैं। बताया जा रहा है कि मुशीर खान अपने पिता और कोच नौशाद खान के साथ आजमगढ़ से लखनऊ आ रहे थे। तभी यह भीषण सड़क हादसा हो गया। हादसे का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि कार चार से पांच बार पलट गयी और उसके परखच्चे उड़ गये।

हादसे के बाद घायल मुशीर खान (Musheer Khan Accident) और नौशाद खान को उपचार के लिए मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एक्सीडेंट में मुशीर के गर्दन में फ्रैक्चर हुआ है। माना जा रहा है कि मुशीर अब लंबे समय तक मैदान पर नहीं लौट पाएंगे। मुशीर हाल ही में होने वाले ईरानी कप भी नहीं खेल सकेंगे। राजधानी लखनऊ के भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में ईरानी कप की शुरुआत अगले माह एक अक्टूबर से खेला जाएगा। वहीं मुशीर की हालत को देखते हुए अंदाजा लगाया जा रहा है कि वह रणजी ट्रॉफी के कुछ शुरुआती मैचों से भी बाहर हो सकते हैं। हालांकि मुंबई क्रिकेट की तरफ से ईरानी कप से मुशीर खान के बाहर होने पर अभी कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

मुशीर खान ने सचिन तेंदुलकर का भी तोड़ा रिकॉर्ड

इंडिया टीम के स्टार क्रिकेटर सरफराज खान का परिवार उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में रहता है। उनका घर आजमगढ़ जनपद के सगड़ी तहसील के बासूपार गांव में है। सरफराज खान की तरह ही उनके भाई मुशीर खान में बेहतरीन क्रिकेटर हैं। मुशीर ने दलीप ट्राफी 2024 में अपने डेब्यू मैच के दौरान कमाल का प्रदर्शन किया था। उन्होंने इंडिया-बी की ओर से इंडिया-ए के खिलाफ मुकाबले में 181 रन बनाये थे। मुशीर खान ने 373 गेंदों में 16 चौके के अलावा 5 छक्के भी लगाए थे।

दलीप ट्रॉफी में डेब्यू मैच के दौरान किसी टीनएजर (20 साल से कम उम्र) खिलाड़ी का यह तीसरा सबसे बड़ा स्कोर था। मुशीर खान ने क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया। साल 1991 में सचिन तेंदुलकर ने दलीप ट्रॉफी में अपने डेब्यू के दौरान 159 रनों की पारी खेली थी। वहीं दलीप ट्रॉफी में डेब्यू के दौरान सर्वाधिक रन बनाने वालों में बाबा अपराजित टॉप पर हैं। बाबा अपराजित ने दलीप ट्रॉफी में डेब्यू मैच खेलते हुए 212 रन बनाए थे। वहीं यश ढुल दूसरे स्थान पर हैं। जिन्होंने डेब्यू मैच में 193 रन बनाए थे।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story