×

Lucknow News: कृष्णा देवी गर्ल्स कॉलेज में मनाया गया सांस्कृतिक उत्सव, मेधावी छात्राओं को किया पुरस्कृत

निर्धन छात्र सहायता के तहत बीए प्रथम वर्ष की छात्रा संजना विमल, बीए द्वितीय वर्ष की कोमल, साक्षी, ज्योति गौतम, अंशिका साहू, संगीता कनौजिया, शानू वर्मा, रिया शर्मा, अंजलि और बीए तृतीय वर्ष की छात्रा संजना साहू को 2000 रुपये दिए गए।

Abhishek Mishra
Published on: 10 April 2024 1:45 PM GMT
Lucknow News: कृष्णा देवी गर्ल्स कॉलेज में मनाया गया सांस्कृतिक उत्सव, मेधावी छात्राओं को किया पुरस्कृत
X

Lucknow News: कृष्णा देवी गर्ल्स डिग्री कॉलेज में वार्षिक सांस्कृतिक उत्सव स्वरांजलि का आयोजन किया गया। जिसमें छात्राओं ने सांस्कृतिक गीत और नृत्य प्रस्तुत किए। यहां कॉलेज की पूर्व प्राचार्या डॉ. रंभा सिंह मुख्य अतिथि और समाजसेविका रीना त्रिपाठी विशिष्ट अतिथि के रुप में मौजूद रहीं।

स्वरांजलि में छात्राओं ने दी सांस्कृतिक प्रस्तुतियां

आलमबाग स्थित कृष्णा देवी गर्ल्स डिग्री कॉलेज में बुधवार को वार्षिक सांस्कृतिक उत्सव स्वरांजलि का आयोजन हुआ। उत्सव में सांस्कृतिक प्रस्तुतियों के साथ वार्षिक खेल दिवस के विजेताओं को सम्मानित किया गया। मुख्य अतिथि डॉ. रंभा सिंह ने कहा कि अपने जीवन में छात्राओं को कर्म और धर्म के विषय पर गहन चिंतन करना चाहिए। विशिष्ट अतिथि समाजसेविका रीना त्रिपाठी ने कहा कि छात्राओं को स्वावलंबी बनने पर अपना पूरा फोकस रखना चाहिए। कॉलेज की प्राचार्या प्रो. सारिका दुबे ने कहा कि छात्राओं को संस्कारी बनना चाहिए। इनके सर्वांगीण विकास में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का अहम रोल है। डॉ. अनीता श्रीवास्तव ने कॉलेज की अपनी पुरानी यादों के किस्से सुनाए।




खेल दिवस के विजेता हुए सम्मानित

सांस्कृतिक उत्सव में छात्राओं ने समूह गायन, समूह नृत्य और एकल नृत्य सहित कई मनमोहक प्रस्तुतियां दी। इस मौके पर वार्षिक खेल दिवस के विजेताओं को सम्मानित किया गया। स्टैंडिंग ब्रॉड जंप प्रतियोगिता की विजेता छात्रा रुचि, कैरम प्रतियोगिता की विजेता कोमल मौर्या, शतरंज की तानिया गुप्ता, बैडमिंटन की संगीता कनौजिया, रस्सीकूद की रिहाना बानो और 300 मीटर रेस की अंजलि सरोज को मेडल और ट्रॉफी दी गई। इस मौके पर यूपीनोवा के जनरल सेक्रट्री एके सक्सेना, पिट्टू संगठन के राघवेंद्र मिश्रा, सांस्कृतिक समिति की संयोजिका डॉ. पूजा दुबे और सदस्य डॉ. दीप शिखा पाल और डॉ. अमिता यादव सहित कई अन्य लोग मौजूद रहे।


छात्राओं को किया गया पुरस्कृत

सांस्कृतिक उत्सव स्वरांजलि में छात्राओं ने अवध में राम आए हैं गीत पर बेहद सुंदर प्रस्तुति दी। मधुलिका दीक्षित ने रामधारी सिंह दिनकर की रश्मिरथी का पाठ किया। शिक्षिका डॉक्टर सलोनी ने नगरी हो अयोध्या सी गीत प्रस्तुत किया। यहां निर्धन छात्र सहायता के तहत बीए प्रथम वर्ष की छात्रा संजना विमल, बीए द्वितीय वर्ष की कोमल, साक्षी, ज्योति गौतम, अंशिका साहू, संगीता कनौजिया, शानू वर्मा, रिया शर्मा, अंजलि और बीए तृतीय वर्ष की छात्रा संजना साहू को 2000 रुपये दिए गए। वहीं स्व. कृष्णा देवी मेधावी योजना के तहत अकादमिक में बेहतर प्रदर्शन करने के लिए बीए प्रथम वर्ष की छात्रा मधुलिका दीक्षित, बीए द्वितीय वर्ष की छात्रा शिखा चौरसिया और बीए तृतीय वर्ष की छात्रा सौर्या मौर्या को दो-दो हजार रुपये का पुरस्कार दिया गया।

Abhishek Mishra

Abhishek Mishra

Correspondent

मेरा नाम अभिषेक मिश्रा है। मैं लखनऊ विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएट हूं। मैंने हिंदुस्तान हिंदी अखबार में एक साल तक कंटेंट क्रिएशन के लिए इंटर्नशिप की है। इसके साथ मैं ब्लॉगर नेटवर्किंग साइट पर भी ब्लॉग्स लिखता हूं।

Next Story