Lucknow University: शोध मेधा और कर्मयोगी छात्रवृत्ति के लिए आवेदन करने की तिथि बढ़ाई गई

Lucknow University: डीएसडब्ल्यू प्रो. वीके शर्मा ने बताया कि शोध मेधा, छात्रकल्याण और कर्मयोगी छात्रवृत्ति के लिए आवेदन शुरू हो चुके हैं। कई विद्यार्थी किन्हीं कारणों से छात्रवृत्ति के लिए आवेदन नहीं कर सके थे।

Abhishek Mishra
Published on: 22 Aug 2024 2:30 PM GMT (Updated on: 22 Aug 2024 2:30 PM GMT)
Lucknow University: शोध मेधा और कर्मयोगी छात्रवृत्ति के लिए आवेदन करने की तिथि बढ़ाई गई
X

Lucknow University: लखनऊ विश्वविद्यालय में शोध मेधा, छात्रकल्याण और कर्मयोगी छात्रवृत्ति के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि बढ़ा दी गई है। अब विद्यार्थी पांच सितम्बर तक इन तीनों ही छात्रवृति के लिए आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन करने की तिथि बढ़ाई गई

डीएसडब्ल्यू प्रो. वीके शर्मा ने बताया कि शोध मेधा, छात्रकल्याण और कर्मयोगी छात्रवृत्ति के लिए आवेदन शुरू हो चुके हैं। कई विद्यार्थी किन्हीं कारणों से छात्रवृत्ति के लिए आवेदन नहीं कर सके थे। उन्होंने छात्रवृत्ति के लिए आवेदन करने की तिथि बढ़ाए जाने की मांग की थी। लिहाजा तीनों ही छात्रवृत्ति के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि बढ़ा दी गई है। अब पांच सितम्बर तक छात्रों को ऑनलाइन आवेदन एप्लीकेशन फॉर्म भरना होगा। फॉर्म की सॉफ्ट और हार्ड कॉपी डीएसडब्ल्यू ऑफिस में जमा करना होगा।

नेट क्वालीफाइड छात्रों को मिलेगी शोध मेधा

कर्मयोगी योजना के तहत स्टूडेंट्स को अपनी कक्षा के बाद अधिकतम 50 घंटे किसी विभाग में कार्य करना होता है। जिसके लिए उन्हें 15 हजार रुपये दिए जाते हैं। वहीं शोधमेधा छात्रवृत्ति नेट क्वालीफाई विद्यार्थियों को दी जाती है। इसके अलावा पीएचडी करने वाले शोधार्थियों को भी यह छात्रवृत्ति प्रदान की जाती है।

Abhishek Mishra

Abhishek Mishra

Correspondent

मेरा नाम अभिषेक मिश्रा है। मैं लखनऊ विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएट हूं। मैंने हिंदुस्तान हिंदी अखबार में एक साल तक कंटेंट क्रिएशन के लिए इंटर्नशिप की है। इसके साथ मैं ब्लॉगर नेटवर्किंग साइट पर भी ब्लॉग्स लिखता हूं।

Next Story