×

Lucknow News: पुनर्वास विवि में प्रयोगात्मक परीक्षाओं की तारीख जारी, 8 अप्रैल से मैकेनिकल की परीक्षा

प्रो. सीके दीक्षित के मुताबिक मैकेनिकल इंजीनियरिंग के पहले, दूसरे, तीसरे, पांचवे और सातवें सेमेस्टर की प्रयोगात्मक परीक्षाएं आठ और नौ अप्रैल को आयोजित होंगी। बीटेक सीएसई यानी कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग के पहले सेमेस्टर की परीक्षा नौ, तीसरे की आठ और नौ, पांचवे व सातवें सेमेस्टर की आठ और 15 अप्रैल को होंगी।

Abhishek Mishra
Published on: 6 April 2024 6:45 AM GMT
Lucknow News: पुनर्वास विवि में प्रयोगात्मक परीक्षाओं की तारीख जारी, 8 अप्रैल से मैकेनिकल की परीक्षा
X

Lucknow News: डॉ. शकुंतला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विश्वविद्यालय में बीटेक और एमटेक पाठ्यक्रम की प्रैक्टिकल परीक्षाओं की तारीख घोषित कर दी गई हैं। मौखिक परीक्षाएं आठ और नौ अप्रैल को आयोजित की जाएंगी। मैकेनिकल और कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग विभाग के विद्यार्थियों के लिए प्रयोगात्मक परीक्षा की समय सारिणी जारी कर दी गई है। विद्यार्थी वेबसाइट पर जाकर समय सारिणी देख सकते हैं।

प्रैक्टिकल परीक्षाओं का तारीख तय

पुनर्वास विश्वविद्यालय के अभियांत्रकीय एवं प्रौद्योगिकी संस्थान की ओर से मैकेनिकल और कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग विभाग की प्रैक्टिकल परीक्षाओं की तिथियां जारी कर दी गई हैं। आठ अप्रैल से मैकेनिकल और नौ से कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग विभाग की प्रायोगिक परीक्षाएं शुरू होंगी। विद्यार्थियों के लिए प्रायोगिक या मौखिक परीक्षा की तारीख जारी कर दी गई है। संस्थान के निदेशक प्रो. सीके दीक्षित के मुताबिक मैकेनिकल इंजीनियरिंग के पहले, दूसरे, तीसरे, पांचवे और सातवें सेमेस्टर की प्रयोगात्मक या मौखिक परीक्षाएं आठ और नौ अप्रैल को आयोजित की जाएंगी। बीटेक सीएसई यानी कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग के पहले सेमेस्टर की परीक्षा नौ, तीसरे की आठ और नौ, पांचवे व सातवें सेमेस्टर की आठ और 15 अप्रैल को होंगी। एमटेक सीएसई के पहले सेमेस्टर के प्रैक्टिकल 15 और तीसरे के नौ अप्रैल को आयोजित होंगे।

विश्वविद्यालय को बनाया पूरक परीक्षाओं का केंद्र

भारतीय पुनर्वास परिषद नई दिल्ली की ओर से पूरक परीक्षाओं के लिए डॉ. शकुंतला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विश्वविद्यालय को परीक्षा केंद्र बनाया गया है। जिसके लिए विश्वविद्यालय में छह दिन कक्षाएं स्थगित रहेंगी। इसके तहत पांच, छह, सात, आठ, दस और बारह अप्रैल को फिजिकल रुप से कक्षाओं का संचालन नहीं होगा। कुलसचिव रोहित सिंह की ओर से इस संबंध में आदेश जारी कर दिया गया है। कुलसचिव के अनुसार इन दिनों में ऑफलाइन कक्षाओं के बजाय ऑनलाइन कक्षाओं का संचालन किया जाएगा।

Abhishek Mishra

Abhishek Mishra

Correspondent

मेरा नाम अभिषेक मिश्रा है। मैं लखनऊ विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएट हूं। मैंने हिंदुस्तान हिंदी अखबार में एक साल तक कंटेंट क्रिएशन के लिए इंटर्नशिप की है। इसके साथ मैं ब्लॉगर नेटवर्किंग साइट पर भी ब्लॉग्स लिखता हूं।

Next Story