×

Lucknow News: नेशनल में बीएससी प्रैक्टिकल परीक्षा की तिथियां घोषित, 3 व 4 मई को एमएससी प्रायोगिक परीक्षा

प्रो. देवेंद्र कुमार सिंह के अनुसार बीएससी दूसरे सेमेस्टर की प्रयोगात्मक परीक्षाएं 18 से 20 अप्रैल तक होंगी। कॉलेज में सुबह आठ से दोपहर दो बजे तक परीक्षाएं आयोजित की जाएगी। बीएससी दूसरे सेमेस्टर के 56 विद्यार्थी 18 अप्रैल को परीक्षा देंगे।

Abhishek Mishra
Published on: 6 April 2024 1:30 PM GMT
Lucknow News: नेशनल में बीएससी प्रैक्टिकल परीक्षा की तिथियां घोषित, 3 व 4 मई को एमएससी प्रायोगिक परीक्षा
X

Lucknow News: नेशनल पीजी कॉलेज में प्रयोगात्मक परीक्षाओं की तारीख घोषित कर दी गई हैं। विद्यार्थी कॉलेज की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर परीक्षा तिथि देख सकते हैं। कॉलेज में सम सेमेस्टर परीक्षा 2024 के तहत 18 अप्रैल से बीएससी की प्रैक्टिकल परीक्षाएं आयोजित होंगी।

18 से 20 अप्रैल तक बीएससी प्रैक्टिकल

कॉलेज में सम सेमेस्टर परीक्षाओं के अंतर्गत प्रैक्टिकल परीक्षाएं आयोजित कराई जाएंगी। बीएससी दूसरे और चौथे सेमेस्टर की प्रयोगात्मक परीक्षा की तिथियां जारी कर दी गई हैं। इसके साथ एमएससी की प्रायोगिक परीक्षा तारीख भी घोषित कर दी गई हैं। कॉलेज प्राचार्य प्रो. देवेंद्र कुमार सिंह के अनुसार बीएससी दूसरे सेमेस्टर की प्रयोगात्मक परीक्षाएं 18 से 20 अप्रैल तक होंगी। कॉलेज में सुबह आठ से दोपहर दो बजे तक परीक्षाएं आयोजित की जाएगी। बीएससी दूसरे सेमेस्टर के 56 विद्यार्थी 18 अप्रैल को परीक्षा देंगे। वहीं 19 और 20 अप्रैल को 45-45 विद्यार्थी प्रयोगात्मक परीक्षा देंगे। उन्होंने बताया कि छठे सेमेस्टर की प्रैक्टिकल परीक्षा 23 और 24 अप्रैल को आयोजित होंगी। 23 को 46 और 24 अप्रैल को 43 विद्यार्थी सुबह आठ से दोपहर दो बजे के बीच प्रैक्टिकल परीक्षा देंगे।

तीन और चार मई को केमेस्ट्री प्रैक्टिकल

बीएससी के साथ एमएससी दूसरे सेमेस्टर के पांचवे प्रश्न पत्र रसायन विज्ञान की प्रैक्टिकल परीक्षा की तिथियां जारी कर दी गई है। यह परीक्षाएं मई में आयोजित की जाएंगी। कॉलेज प्राचार्य डॉ. देवेंद्र कुमार सिंह के अनुसार एमएससी दूसरे सेमेस्टर की प्रयोगात्मक परीक्षाएं तीन और चार मई को आयोजित कराई जाएंगी। विद्यार्थियों को यह परीक्षा देने के लिए सुबह 07:45 बजे तक विभाग में उपस्थित होना आवश्यक है। परीक्षा देने वाले सभी विद्यार्थियों को प्रैक्टिकल रिकार्ड कॉपी और लैब कोट अपने साथ ही लाना पड़ेगा। परीक्षाएं विभाग में सुबह आठ से दोपहर दो बजे तक आयोजित होंगी।

Abhishek Mishra

Abhishek Mishra

Correspondent

मेरा नाम अभिषेक मिश्रा है। मैं लखनऊ विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएट हूं। मैंने हिंदुस्तान हिंदी अखबार में एक साल तक कंटेंट क्रिएशन के लिए इंटर्नशिप की है। इसके साथ मैं ब्लॉगर नेटवर्किंग साइट पर भी ब्लॉग्स लिखता हूं।

Next Story