×

Lucknow Crime: संदिग्धावस्था में दो माह की गर्भवती महिला की मौत, परिजनों ने पति पर लगाया हत्या का आरोप

Lucknow Crime: लखनऊ में सेल टैक्स में कार्यरत महिला की संदिग्धावस्था में मौत हो गयी है। वह दो माह की गर्भवती थी। परिजनों ने पति पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

Shishumanjali kharwar
Published on: 8 April 2024 8:31 AM GMT
lucknow news
X

लखनऊ में संदिग्धावस्था में दो माह की गर्भवती महिला की मौत (न्यूजट्रैक)  

Lucknow Crime: जिले के पारा थाना क्षेत्र अंतर्गत हंसखेड़ा में संदिग्ध परिस्थितियों दो माह की गर्भवती महिला की मौत हो गयी। घटना के सूचना पर पहुंचे मायके पक्ष के लोगों ने ससुरालीजनों पर हत्या का आरोप लगाते हुए सख्त कार्रवाई की मांग की है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस मामले की गंभीरता से छानबीन कर रही है।

सरोजनीनगर के लोनहा पिपरसंड में रहने वाले आकाश कुमार ने लिखित शिकायत में बताया कि उसकी बहन रचना (32) सेल टैक्स विभाग में स्टेनो के पद पर कार्यरत थी। साल 2023 में रचना ने उन्नाव के बांगरमऊ के रहने वाले देवेश कटियार से प्रेम विवाह किया था। विवाह के बाद वह देवेश के साथ पारा के हंसखेडा कॉलोनी में रह रही थी। शादी के कुछ दिन तक सब कुछ ठीक था। लेकिन कुछ माह बाद से ही ससुरालीजन रचना को दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगे थे।

ससुराल पक्ष के लोगों ने दस लाख रुपए और कार की मांग की थी। आकाश ने बताया कि रचना दो माह की गर्भवती थी। रविवार रात को देवेश ने फोन पर बताया कि उसकी बहन ने फांसी लगा ली है। इसके बाद उसे कृष्णानगर के लोकबंधु अस्पताल में पहुंचाया गया। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। आकाश ने पति पर आरोप लगाते हुए कहा कि दहेज की मांग पूरी न होने पर देवेश ने ही रचना की गला दबाकर हत्या कर दी है और फिर इसे आत्महत्या का रूप देने के लिए शव को फांसी पर लटका दिया।

शव अस्पताल में छोड़ भागा पति

आकाश ने बताया कि रचना की मौत की खबर मिलते ही वह अस्पताल पहुंचा। जब वह वहां पहुंचा तो जानकारी हुई कि शव को छोड़ पति कहीं गायब हो गया है। इसके बाद आकाश ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। इस संबंध में प्रभारी निरीक्षक बृजेश वर्मा ने बताया कि मायके वालों ने ससुराल पक्ष पर दहेज हत्या का आरोप लगाया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत की सही वजह स्पष्ट हो सकेगी। जिसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

पति देता था धमकी

मृतका के मायके वालों ने आरोप लगाया है कि वह रचना से मायक से रुपए लाने का दबाव बनाता था। उसके मना करने पर हत्या के बाद नौकरी लेने की धमकी भी देता था। रचना ने खुद इस बात की जानकारी अपने परिजनों को दी थी। रचना ने बताया था कि उसका पति और घरवालें उसे काफी परेशान कर रहे हैं। परिजनों के अनुसार रचना नौकरी करती थी। वह ऐसा आत्मघाती कदम क्यों उठाएगी।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story