×

Rajnath in Lucknow: दो दिवसीय दौरे पर लखनऊ पहुंचे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, ये है पूरा कार्यक्रम

Rajnath in Lucknow:एयरपोर्ट से राजनाथ सिंह सदर बाजार के लिए निकल गए। जहां उन्होंने महर्षि वाल्मीकी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर पुष्पांजलि अर्पित की।

Krishna Chaudhary
Published on: 28 Oct 2023 9:35 AM GMT (Updated on: 28 Oct 2023 9:48 AM GMT)
Rajnath Singh in Lucknow
X

Rajnath Singh in Lucknow (photo: social media )

Rajnath in Lucknow: केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह दो दिवसीय दौरे पर आज यानी शनिवार 27 अक्टूबर को राजधानी लखनऊ पहुंचे हैं। दोपहर एक बजकर 10 मिनट पर अमौसी एयरपोर्ट पर बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने उनका भव्य स्वागत किया। एयरपोर्ट से सिंह सदर बाजार के लिए निकल गए। जहां उन्होंने महर्षि वाल्मीकी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर पुष्पांजलि अर्पित की।

2024 में फिर पीएम बनेंगे मोदी

इस मौके पर मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, देश की जनता का पूरा भरोसा प्रधानमंत्री मोदी के प्रति है। बहुत सारे राजनीतिक जानकार भी मानते हैं कि 2024 में नरेंद्र मोदी एकबार फिर पूर्ण बहुमत के साथ प्रधानमंत्री बनते जा रहे हैं। वहीं, आगामी पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव पर उन्होंने कहा, चुनाव में हम जीतेंगे।


क्या है पूरा कार्यक्रम ?

लखनऊ रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का संसदीय क्षेत्र भी है। इसलिए वे समय-समय पर यहां आते रहते हैं और यहां चल रहे विकास कार्यों का जायजा लेते हैं। दो दिवसीय दौरे को शनिवार को लखनऊ पहुंचे सिंह आज और कल कई कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। बीजेपी महानगर अध्यक्ष आनंद द्विवेदी ने रक्षा मंत्री के कार्यक्रम का ब्यौरा देते हुए बताया कि महर्षि वाल्मीकी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के बाद राजनाथ सिंह आरएमएल परिकल्प भवन तेलीबाग जाएंगे, जहां वे संकटा प्रसाद सिंह जन्मशताब्दी के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे।


इसके बाद रक्षा मंत्री शाम सवा चार बजे रूचि खंड शारदा नगर स्थित सेंट जोसेफ स्कूल पहुंचेंगे और बुंदेली दशहरा मिलन समारोह कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसके बाद वे कालिदास मार्ग स्थित अपने आवास पर रात्रि विश्राम के लिए चले जाएंगे। अगले दिन यानी रविवार 29 अकटूबर को भी उनके कई महत्वपूर्ण कार्यक्रम हैं। रविवार सुबह साढ़े 10 बजे आलमबाग गुरूद्वारा जाएंगे और गुरू ग्रंथ साहिब प्रकाश उत्सव के कार्यक्रम में शामिल होंगे।


लखनऊ से इंदौर के लिए होंगे रवाना

गुरूद्वारा के कार्यक्रम में शामिल होने के बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह वापस कालिदास मार्ग स्थित अपने आवास पर लौट जाएंगे। कुछ देर विश्राम करने के बाद शाम साढ़े तीन बजे लखनऊ एयरपोर्ट के लिए निकलेंगे, जहां से चार बजे इंदौर के लिए रवाना हो जाएंगे। सिंह एमपी चुनाव में बीजेपी के स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल हैं। लिहाजा वे वहां कई चुनावी कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story