Delivery Boy Murder: फ्लिपकार्ट के वेयर हाउस पर डिलीवरी बॉयज का प्रदर्शन, सुरक्षा की मांग

Delivery Boy Murder: प्रदर्शन कर्ताओं का कहना है कि वह रोजाना बड़ी संख्या में प्रोडेक्ट डिलीवर करते हैं और आए दिन उनके साथ अभद्रता और झगड़ा होता है। उनकी जान खतरे में रहती है।

Santosh Tiwari
Published on: 3 Oct 2024 5:45 AM GMT (Updated on: 3 Oct 2024 6:07 AM GMT)
Delivery Boy Murder
X

प्रदर्शन करते डिलीवरी बॉय (Pic: Social Media)

Delivery Boy Murder: लखनऊ के चिनहट इलाके में डिलीवरी बॉय भरत प्रजापति (30) की मौत के बाद अब अन्य डिलीवरी बॉयज का गुस्सा फूट पड़ा है। बृहस्पतिवार को थानाक्षेत्र के फ्लिपकार्ट वेयर हाउस पर दर्जनों डिलीवरी बॉयज ने अपनी सुरक्षा की मांग को लेकर प्रदर्शन शुरू कर दिया। उन्होंने अपने साथी की मौत पर आक्रोश जताते हुए आरोपियों के लिए जल्द फांसी की मांग की है। साथ ही सभी डिलीवरी बॉयज की सुरक्षा की मांग भी की जा रही है। प्रदर्शन कर्ताओं का कहना है कि वह रोजाना बड़ी संख्या में प्रोडेक्ट डिलीवर करते हैं और आए दिन उनके साथ अभद्रता और झगड़ा होता है। उनकी जान खतरे में रहती है। इसे लेकर वह अपना आक्रोश जाहिर कर रहे हैं। इस प्रदर्शन में मृत डिलीवरी बॉय भरत के परिजन भी शामिल हैं। परिजनों का कहना है कि अपनी ड्यूटी करते वक्त जो कुछ हमारे बेटे के साथ हुआ है वह अब और किसी के साथ नहीं होना चाहिए।

पार्सल सर्विस ठप, पदाधिकारी पहुंचे

बृहस्पतिवार की सुबह अचानक डिलीवरी बॉयज ने प्रदर्शन शुरू कर पार्सल उठाने रोक दिए। इससे फ्लिपकार्ट की पार्सल सर्विस चिनहट समेत आसपास के इलाके में ठप हो गई है। इसके बाद कंपनी के पदाधिकारी भी मौके पर पहुंचे हैं। साथ ही इसकी सूचना पुलिस को भी दी गई है।

एक गिरफ्तार, दूसरा आरोपी कर चुका सरेंडर

डिलीवरी बॉय भरत की हत्या के मामले में चिनहट पुलिस ने आरोपी आकाश को पहले ही गिरफ्तार कर लिया है। वहीं, दूसरे आरोपी गजानंद ने कल बाराबंकी जिले के न्यायालय में सरेंडर कर दिया था। वह कुर्सी थाने में दर्ज अमानत के खयानत के एक मामले में जमानत पर था लेकिन उसने बेल बॉन्ड नहीं भरा था। बुधवार को गजानंद ने कोर्ट में पेश होकर उसी मामले में सरेंडर कर दिया। आज चिनहट पुलिस बाराबंकी कोर्ट में आरोपी का बी वारंट पेश कर उसे रिमांड में लेने की तैयारी कर रही है।

बाराबंकी कैसे पहुंचा आरोपी यह खुलासा नहीं

घटना को अंजाम देकर आरोपी बाराबंकी कब और कैसे पहुंचा अभी तक यह भी स्पष्ट नहीं हो सका है। कोर्ट में आरोपी को सरेंडर कराने में किसने मदद की इस बात की जानकारी भी अभी तक पुलिस के पास नहीं है। माना जा रहा है कि अब पुलिस गजानंद को रिमांड पर लेगी उसके बाद ही इन सवालों के जवाब मिल पाएंगे।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story