×

Lucknow Dengue Case: मोहनलालगंज के सिसेंडी में डेंगू का कहर, PGI में इलाज के दौरान युवक ने दम तोड़ा

Lucknow Dengue Case: तीन दिन पहले यानी रविवार को एक महिला की मौत हो गई थी और अब मंगलवार रात को एक युवक ने पीजीआई में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया।

Krishna Chaudhary
Published on: 18 Oct 2023 5:15 AM GMT
Lucknow  Dengue case
X

Lucknow Dengue case  (photo: social media )

Lucknow Dengue Case: त्योहारी सीजन में राजधानी लखनऊ में डेंगू के मामले बढ़ गए हैं। मोहनलालगंज के सिसेंडी गांव में तो यह बुखार कहर बरपा रही है। यहां लगातार डेंगू के लक्षण वाले मरीजों की संख्या बढ़ रही है। तीन दिन पहले यानी रविवार को एक महिला की मौत हो गई थी और अब मंगलवार रात को एक युवक ने पीजीआई में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। इससे पहले दहियर गांव में बुखार से एक बुजुर्ग की मौत हो चुकी है।

कल यानी मंगलवार रात जिस शख्स की मौत हुई, उसकी पहचान सिसेंडी के प्रमोद मिश्रा के रूप में हुई है। प्रमोद को दस दिन पहले बुखार आया था, जिसके बाद उसे शहर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। अस्पातल में जब उसके खून की जांच हुई तो डेंगू एनएस वन पॉजिटिव पाया गया था। निजी अस्पताल में तबियत बिगड़ने में प्रमोद को पीजीआई रेफर कर दिया गया। तबियत में कोई सुधार न होता देख उसे वेंटिलेटर पर रखा गया, लेकिन फिर भी उसे बचाया न जा सका।

परिवार के ही नौ लोग हैं बुखार से पीड़ित

मोहनलालगंज के सिसेंडी गांव में डेंगू का आलम ये है कि तकरीबन हर घर से कोई न कोई इसकी चपेट में है। कुछ परिवारों में तो सभी सदस्य इसकी चपेट में हैं। मृतक प्रमोद मिश्रा के परिवार में ही 9 लोग बुखार से पीड़ित हैं। इसके अलावा गांव में दर्जनों लोग भी बुखार से पीड़ित हैं। जिसमें कई लोग डेंगू पॉजिटिव पाए गए। उनका उपचार निजी अस्पतालों में चल रहा है।

मंगलवार को लखनऊ में मिले थे 36 मरीज

लखनऊ में मंगलवार को 36 लोगों की डेंगू जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। चंदरनगर में पांच, अलीगंज, सरोजनीनगर व इन्दिरानगर में 4-4, ऐशबाग, चिनहट, एनके रोड, सिल्वर जुबली, टूडियागंज व रेडक्रास में 3-3 और माल में 1 मरीज मिला।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story