×

Dhanteras 2023: अगर धनतेरस पर्व को मनाना है शुभ, मत खरीदें अशुद्ध सोना चांदी, लखनऊवी इन सर्राफा दुकानों से कर सकते शॉपिंग

Dhanteras 2023: अगर इस धनतेरस को शुभ मनाना है तो शुद्धता वाला सोना चांदी की खरीदारी करें, क्योंकि भीड़भाड़ में छोटे मोटे सर्राफा दुकाने वाले लोगों को खराब क्वालिटी का सोना थमा देते हैं।

Viren Singh
Written By Viren Singh
Published on: 9 Nov 2023 6:15 AM GMT (Updated on: 9 Nov 2023 6:15 AM GMT)
Dhanteras 2023
X

Dhanteras 2023 (सोशल मीडिया)

Dhanteras 2023: फेस्टिव सीजन का सबसे बड़ा पर्व धनतेरस और दिवाली इस हफ्ते पड़ रहा है। 10 नवंबर को धनतेरस पर्व मनाया जाएगा तो वहीं 12 नवंबर को दिवाली होगी। धनतेरस और दिवाली में कीमती आभूषण को खरीदना शुभ माना जाता है, इसलिए अभी से सर्राफा बाजार ग्राहकों के आवभगत करने के लिए सज धज कर तैयार है। बस सर्राफा व्यापारी खरीदारी के लिए ग्राहकों का इंतजार कर रहे हैं। इस बार लोगों को बाजार में कीमती आभूषणों के आर्टिकल पर तरह-तरह की वैरायटी मिलने वाली हैं। इसलिए इस धनतेरस में जमकर करिये खरीदारी और शुभ मनाए त्यौहार। धनतेरस में सर्राफा बाजार में काफी भीड़ रहती है। इसी भीड़ का लाभ अधिकांश ज्वैर्ल्स वाले उठाते हैं।

यहां से खरीद सकते हैं सोना और चांदी

अगर इस धनतेरस को शुभ मनाना है तो शुद्धता वाला सोना चांदी की खरीदारी करें, क्योंकि भीड़भाड़ में छोटे मोटे सर्राफा दुकाने वाले लोगों को खराब क्वालिटी का सोना थमा देते हैं। या फिर 18 या 22 कैरेट सोना देकर 24 कैरेट सोने का पैसा वसूल लेते हैं। इसलिए इस धनतेरस और दिवाली लखनऊ में इन सर्राफा दुकानों से बहुमूल्य वस्तुएं सोना और चांदी की खरीदारी कर अपना त्यौहार शुभ मना सकते हैं। तो चलिए बताते हैं कि कहां से करें इस बार सोना चांदी की खरीदारी?

हरसहायमल श्यामलाल ज्वैलर्स, लखनऊ

लखनऊ में हरसहायमल श्यामलाल ज्वैलर्स एक प्रसिद्ध और फेमस सर्राफा स्टोर है। यह ज्वैलर्स 1893 में इस कारोबार से जुड़ा हुआ है। यहां पर लोगों को आभूषण की विस्तृत श्रृंखला मिली है। इसमें सोने के आभूषण, हीरे का कलेक्शन, चांदी के आभूषण, कान की बाली, अंगूठियां, कंगन, चूड़ियाँ, हार, लटकन, पोल्की, रत्न, चेन, डिजाइनर आभूषण, मंगलसूत्र और लटकन सेट आदि शामिल हैं। HSJ लखनऊ का सबसे भरोरेमंद सर्राफा दुकान में से एक है।

तनिष्क ज्वेलरी, लखनऊ

तनिष्क ज्वेलरी लखनऊ और उत्तर भारत में सबसे बड़ा ज्वेलरी शोरूम में से एक है और इसमें सभी प्रकार के आभूषणों का कलेक्शन है। यह भारत में शादी के लिए कई तरह के ज्वेलरी डिजाइन बनाता है और विशेष छूट भी प्रदान करता है।

हज़ूरीलाल लिगेसी ज्वैलर्स

हज़ूरीलाल लिगेसी लखनऊ के गोमती नगर में स्थित है। यह एक लक्ज़री ज्वैलरी ब्रांड है। यहां पर सोने, हीरे और पोल्की ज्वैलरी की काफी रेंज मिलती है। यह स्टोर अपने जटिल डिजाइन और उच्च गुणवत्ता वाले शिल्प कौशल के लिए जाना जाता है।

कल्याण ज्वैलर्स, लखनऊ

कल्याण ज्वैलर्स के देश भर में कई स्टोर हैं। इसके स्टोर लखनऊ में भी मौजूद हैं। आप चाहें तो इस धनतेरस यहां से कीमती आभूषण की शॉपिंग कर सकते हैं। यहां पर सोना-चांदी की कई विस्तृत श्रृंखला पेश की जाती है। इसके अलावा ग्राहक यहां पर खरीद और एक्सचेंज बाय-बैक विकल्पों पर गिफ्ट भी प्रदान करता है। वहीं, कल्याण ज्वेलर्स एक गोल्ड एक्सचेंज, ज्वैलरी रिपेयर, ज्वैलरी रीसाइजिंग, कान और नाक छिदवाने की सेवाएं प्रदान करता है।

रानीवाला 1881 ज्वैलर्स

रानीवाला 1881 ज्वैलर्स लखनऊ के हजरतगंज में स्थित है। यह एक हेरिटेज ज्वैलरी ब्रांड है, जो 130 से अधिक वर्षों से कारोबार में है। स्टोर में कुंदन, जड़ाऊ और मीनाकारी सहित कई पारंपरिक आभूषण उपलब्ध हैं।

Shree Krishna Jewellers

Shri Krishna Jewellers का स्टोर लखनऊ के चौक में मौजूद है। इस स्टोर में आभूषण की कई बेहतरीन और विस्तृत डिजाइन की श्रृंखला ग्राहकों को मिलती है। यह कुंदन, जड़ाऊ और मीनाकारी सहित कई पारंपरिक आभूषण पेश करते हैं।

ज्वेल्स एम्पोरियम

ज्वेल्स एम्पोरियम हजरतगंज, लखनऊ में स्थित है। यहां पर सोने, हीरे और पोल्की आभूषणों की एक श्रृंखला लोगों को मिलेगी। यहां के आभूषण अपने सुंदर डिजाइन और उच्च गुणवत्ता वाले शिल्प कौशल के लिए जाने जाते हैं।

JKJ Jewellers

JKJ Jewellers स्थित हैं अलीगंज, लखनऊ में। स्टोर में कुंदन, जड़ाऊ और मीनाकारी सहित कई पारंपरिक आभूषण मिलते हैं। यहां पर आभूषण अपने जटिल डिजाइन और उच्च गुणवत्ता वाले शिल्प कौशल के लिए जाने जाते हैं।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story