Lucknow News: राजधानी में धनतेरस की धूम, सर्राफा व्यापारियों को बंपर कारोबार की उम्मीद

Lucknow News: दीपावली और धरतेरस के करीब आते ही लखनऊ के बाजारों की रौनक काफी बढ़ गई है। शहर के चौक सर्राफा मार्केट, आलमबाग मार्केट, अमीनाबाद बाजार सहित अन्य बड़े बाजारों में लोग आभूषणों की खरीदारी करने आ रहे हैं।

Abhishek Mishra
Published on: 28 Oct 2024 1:00 PM GMT (Updated on: 28 Oct 2024 1:00 PM GMT)
Lucknow News
X

राजधानी में धनतेरस की धूम (Photo Source: Ashutosh Tripathi)

Lucknow News: राजधानी में धनतेरस की जबरदस्त धूम देखने को मिल रही है। व्यापारियों को पिछले साल से अधिक कारोबार होने की उम्मीद है। दो पहिया, चार पहिया वाहनों के अलावा सोना-चांदी खरीदने के लिए भी ग्राहक बड़ी संख्या में सर्राफा बाजारों में पहुंच रहे हैं। सर्राफा कारोबारियों का कहना है कि एक्साइस ड्यूटी कम होने से सोना चांदी की कीमत तेजी से नहीं बढ़ी हैं। इसके चलते ग्राहकों में खरीदारी करने की रुचि अधिक देखी जा रही है।


सर्राफा बाजारों में ग्राहकों की भारी भीड़

दीपावली और धरतेरस के करीब आते ही लखनऊ के बाजारों की रौनक काफी बढ़ गई है। शहर के चौक सर्राफा मार्केट, आलमबाग मार्केट, अमीनाबाद बाजार सहित अन्य बड़े बाजारों में लोग आभूषणों की खरीदारी करने आ रहे हैं। धनतेरस के एक दो दिन पहले से ही सर्राफा बाजारों में ग्राहकों की भारी भीड़ देखने को मिल रही है।

सोना चांदी खरीदना शुभ

चौक सर्राफा बाजार के व्यापारी सचिन ने बताया कि इस बार धनतेरस को लेकर ग्राहकों में काफी अधिक उत्साह देखने को मिल रहा है। त्योहार पर बंपर कारोबार होने की संभावना है। उच्चतम स्तर पर पहुंचने के बावजूद सोने की खरीदारी करने के लिए ग्राहकों आ रहे हैं। उन्होंने बताया कि धनतेरस पर सोना चांदी खरीदना शुभ माना जाता है। जिसके चलते ग्राहकों पर बढ़ी कीमतों का कोई बड़ा असर नहीं दिख रहा है। ग्राहक सोना और चांदी खरीदने के लिए तत्पर हैं। बड़ा कारोबार होने की संभावना होगी।


बढ़ी कीमतों से कम कारोबार की उम्मीद

अमीनाबाद के सर्राफा कारोबारी ऋषि राज साहू ने कहा कि दाम बढ़ने से पिछले साल से कम कारोबार होने की उम्मीद है। चांदी की कीमत एक लाख के पार है। सोने की कीमत भी काफी अधिक है। उन्होंने बताया कि धनतेरस पर चांदी के डॉलर व सिक्के सबसे अधिक बिकते हैं। कीमतों में बढ़ोतरी के चलते ग्राहक अन्य वस्तु खरीदना चाह रहे हैं।


Abhishek Mishra

Abhishek Mishra

Correspondent

मेरा नाम अभिषेक मिश्रा है। मैं लखनऊ विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएट हूं। मैंने हिंदुस्तान हिंदी अखबार में एक साल तक कंटेंट क्रिएशन के लिए इंटर्नशिप की है। इसके साथ मैं ब्लॉगर नेटवर्किंग साइट पर भी ब्लॉग्स लिखता हूं।

Next Story