Lucknow University: बीटेक और एमसीए की रिक्त सीटों पर सीधे दाखिले सात को, निर्देश जारी

Lucknow University: डीन प्रो. एके सिंह का कहना है कि उत्तर प्रदेश तकनीकी प्रवेश काउंसलिंग (यूपीटीएसी) 2024 से रिक्त रहने वाली सीटों पर एलयू ने अपने स्तर से दाखिले लेने का निर्णय लिया था।

Abhishek Mishra
Published on: 31 Aug 2024 8:30 AM GMT (Updated on: 31 Aug 2024 8:30 AM GMT)
Lucknow University: बीटेक और एमसीए की रिक्त सीटों पर सीधे दाखिले सात को, निर्देश जारी
X
Lucknow University: लखनऊ विश्वविद्यालय में शैक्षिक सत्र 2024-25 के तहत बीटेक और एमसीए में सीधे प्रवेश के लिए सात सितंबर को काउंसलिंग का आयोजन किया जाएगा। इसके लिए पांच सितंबर को विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट पर मेरिट सूची जारी कर दी जाएगी। इस संबंध में इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी फैकल्टी के डीन की ओर से निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

रिक्त सीटों पर सीधे प्रवेश लिए जाएंगे

डीन प्रो. एके सिंह का कहना है कि उत्तर प्रदेश तकनीकी प्रवेश काउंसलिंग (यूपीटीएसी) 2024 से रिक्त रहने वाली सीटों पर एलयू ने अपने स्तर से दाखिले लेने का निर्णय लिया था। जिसके मद्देनजर विवि की आधिकारिक वेबसाइट के एडमिशन पेज पर आवेदन पत्र अपलोड किया गया था। अभ्यर्थियों ने सीधे प्रवेश के लिए डीन कार्यालय में आवेदन पत्र भी जमा कर दिए थे। आवेदन करने की अंतिम तिथि 28 अगस्त निर्धारित की गई थी। डीन ने बताया कि जिन अभ्यर्थियों ने 28 अगस्त तक आवेदन पत्र जमा कर दिए हैं। उन्हें रिक्त सीटों के सापेक्ष दाखिला दिया जाएगा। इसके लिए पांच सितंबर को मेरिट सूची जारी की जाएगी। जिसके आधार पर सात सितंबर को काउंसलिंग का आयोजन होगा।

ऑनलाइन जमा करनी होगी फीस

डीन प्रो. एके सिंह के मुताबिक सात सितंबर को काउंसलिंग के समय अभ्यर्थियों को ऑनलाइन माध्यम से फीस जमा करनी होगी। उन्होंने बताया कि काउंसलिंग के लिए नवीन परिसर स्थित इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी संकाय कार्यालय में उपस्थित होना होगा।

पाठ्यक्रमों की प्रति सेमेस्टर फीस तय

बीटेक- 60,130 रूपये
एमसीए- 56,130 रूपये
(नोट- प्रथम सेमेस्टर में दाखिला लेने वाले छात्रों को पंजीकरण शुल्क 1000 रूपये और कॉशन मनी 5000 रूपये भी जमा करना होगा।)

बीटेक लेट्रल इंट्री के लिए 10 सितंबर तक आवेदन

एलयू ने शैक्षिक सत्र 2024-25 प्रवेश प्रक्रिया के तहत बीटेक व बीफार्मा लेट्रल इंट्री के जरिए द्वितीय वर्ष में भी सीधे एडमिशन के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 10 सितंबर रखी गई है। इसी तरह बीफार्मा पाठ्यक्रम में भी सीधे प्रवेश के लिए आवेदन करने की 10 सितंबर है।
Abhishek Mishra

Abhishek Mishra

Correspondent

मेरा नाम अभिषेक मिश्रा है। मैं लखनऊ विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएट हूं। मैंने हिंदुस्तान हिंदी अखबार में एक साल तक कंटेंट क्रिएशन के लिए इंटर्नशिप की है। इसके साथ मैं ब्लॉगर नेटवर्किंग साइट पर भी ब्लॉग्स लिखता हूं।

Next Story