×

Lucknow airport: अब लखनऊ एयरपोर्ट से भी मिलेगी मस्कट के लिए सीधी उड़ान

Lucknow airport: "यात्री प्रथम दर्शन" के फोकस के अनुरूप, लखनऊ हवाईअड्डा एक अक्टूबर से मस्कट के लिए सीधी उड़ान शुरू करने जा रहा है।

Anant kumar shukla
Published on: 26 Sep 2023 10:36 AM GMT
Lucknow airport
X

Lucknow airport

Lucknow airport: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ स्थित चौधरी चरण सिंह अंतरर्राष्ट्रीय हवाईअड्डा (CCSIA) से उड़ान भरने वाले अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को निर्बाध कनेक्टिविटी प्रदान करने की दिशा में लगातार काम कर रहा है। "यात्री प्रथम दर्शन" के फोकस के अनुरूप, लखनऊ हवाईअड्डा एक अक्टूबर से मस्कट के लिए सीधी उड़ान शुरू करने जा रहा है। उड़ान का संचालन ओमान एयर द्वारा किया जाएगा।

नई अंतरराष्ट्रीय उड़ान के बारे में जानकारी साझा करते हुए लखनऊ हवाईअड्डे के प्रवक्ता ने बताया, “ओमान एयर लगभग 162 यात्रियों की क्षमता वाले बोइंग 737 विमान के साथ लखनऊ-मस्कट उड़ान का संचालन करेगा। इस नई नॉन-स्टॉप उड़ान के साथ, लखनऊ हवाईअड्डे से अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की संख्या पहले के 18 से बढ़कर प्रति दिन 20 हो जाएगी। वर्तमान में, मस्कट सलाम एयर की उड़ान लखनऊ एयरपोर्ट से जुड़ा हुआ है। ओमान एयर दूसरी एयरलाइन होगी जो मस्कट को उत्तर प्रदेश की राजधानी से जोड़ेगी। लखनऊ हवाईअड्डे ने हाल ही में 6 अंतरराष्ट्रीय आगमन और प्रस्थान जोड़े हैं। ये सभी इंडिगो एयरलाइंस द्वारा अबू धाबी, दम्मम और दुबई के लिए संचालित हैं।”

लखनऊ हवाई अड्डे से मस्कट के लिए दैनिक नॉन-स्टॉप उड़ान रात 9 बजे प्रस्थान करेगी और मस्कट से लखनऊ की उड़ान शाम 7:50 बजे पहुंचेगी।

वर्तमान में, सीसीएसआई हवाई अड्डा प्रति दिन औसतन 17,700 यात्रियों का प्रबंधन कर रहा है। प्रति दिन करीब 125 उड़ानें संचालित की जा रही हैं। 2023-24 की पहली तिमाही में, सीसीएसआईए ने लगभग 1.55 मिलियन यात्री आवाजाही दर्ज की है।

लखनऊ एयरपोर्ट से इन देशों के लिए सीधी उड़ान

लखनऊ से दुबई, मस्कट और रियाद शीर्ष तीन अंतरराष्ट्रीय गंतव्य हैं। जबकि दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु शीर्ष तीन घरेलू गंतव्य हैं। सीसीएसआईए वर्तमान में लखनऊ और इसके आसपास के क्षेत्रों के यात्रियों के लिए 25 घरेलू और 8 अंतरराष्ट्रीय गंतव्यों को जोडता है।

पिछले एक साल में, लखनऊ हवाई अड्डे ने तीन एयरलाइंस - एयर एशिया इंडिया, अकासा और थाई एयर एशिया को जोड़ा है। जबकि इसने नए घरेलू गंतव्य - मोपा (उत्तरी गोवा) और अंतरराष्ट्रीय गंतव्य - बैंकॉक को नेटवर्क में जोड़ा है। इस बीच, इंडिगो, एयर एशिया इंडिया, अकासा, थाई एयर एशिया जैसी एयरलाइनों ने विभिन्न गंतव्यों के लिए उड़ानें बढ़ाकर अपनी घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय कनेक्टिविटी को बढ़ावा दिया है।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story