UP News: सात दिन रहेगा डायवर्जन, इन जनपदों में जाने से पहले चेक कर लें रूट

UP News: गोंडा, बलरामपुर और बहराइच से लखनऊ आने-जाने वाले यात्री पहले रूट चेक कर लें। पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल ने बताया कि रूट डायवर्जन बुधवार दोपहर से लागू हो गये हैं।

Shishumanjali kharwar
Published on: 4 Sep 2024 10:58 AM GMT
lucknow news
X

सात दिन रहेगा डायवर्जन (न्यूजट्रैक)

UP News: कजरी तीज पर गोंडा जनपद में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ के मद्देनजर चार से सात सितंबर तक यातायात व्यवस्था में बदलाव किया गया है। भारी वाहनों का रूट डायवर्ट किया गया है। ऐसे में गोंडा, बलरामपुर और बहराइच से लखनऊ आने-जाने वाले यात्री पहले रूट चेक कर लें। पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल ने बताया कि रूट डायवर्जन बुधवार दोपहर से लागू हो गये हैं। इस अवधि में जिले की सीमा में भारी वाहनों (जरूरी सेवाओं में वाहनों को छोड़कर) का प्रवेष पूर्णतया प्रतिबंधित रहेगा।

छोटे -हल्के वाहनों का डायवर्जन

लखनऊ से चलकर बहराइच-बलरामपुर व श्रावस्ती जाने वाले हल्के वाहन जरवल रोड से ही कैसरंगज मार्ग पर डायवर्ट होकर बहराइच-पयागपुर के रास्ते प्रस्थान करेगें।

उतरौला, बलरामपुर, श्रावस्ती व बहराइच से चलकर लखनऊ जाने वाले सभी वाहन बलरामपुर-श्रावस्ती-बहराइच पयागपुर कैसरगंज के रास्ते जरवलरोड बाराबंकी होकर जायेंगे।

जिन वाहनों को बलरामपुर, बहराइच व श्रावस्ती से चलकर अयोध्या जाना है। ऐसे सभी वाहन बलरामपुर से उतरौला रोड से डायवर्ट होकर, रेहरा बाजार, मनकापुर, कोल्हमपुर होकर लोलपुर के रास्ते प्रस्थान करेगें।

अयोध्या से चलकर गोण्डा शहर के रास्ते बहराइच, बलरामपुर व श्रावस्ती जानें वाले वाहन लोलपुर पुल से ही कोल्हमपुर मार्ग (थाना नवाबगंज क्षेत्र) के रास्ते मनकापुर- उतरौला होते हुए अपने गंतव्य की ओर जायेंगे।

लखनऊ, बाराबंकी होकर जनपद गोण्डा आने वाले वाहन जरवलरोड से भंभुवा (थाना करनैलगंज गोण्डा) से दाहिने भौरीगंज होते हुए परसपुर- डेहरास के रास्ते गोण्डा जा सकेंगे।

भारी वाहन (ट्रक, डीसीएम, ट्रैक्टर-ट्राली)

लखनऊ-करनैलगंज से होकर बहराइच, बलरामपुर व श्रावस्ती जाने वाले वाहनों को जरवल रोड से ही कैसरंगज मार्ग पर डायवर्ट कर बहराइच पयागपुर के रास्ते गन्तव्य की ओर भेजा जाएगा।

बलरामपुर, श्रावस्ती व बहराइच से चलकर लखनऊ को जाने वाले वाहनों को बलरामपुर-श्रावस्ती-बहराइच-पयागपुर-कैसरगंज के रास्ते जरवलरोड बाराबंकी होते हुए लखनऊ जायेंगे।

बहराइच, बलरामपुर व श्रावस्ती से अयोध्या को जाने वाले वाहन गोण्डा शहर से होकर जाने वाले वाहन बलरामपुर से ही उतरौला रोड की तरफ डायवर्ट कराकर बेवा चौराहा, बस्ती के रास्ते अयोध्या की ओर जायेंगे।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story