×

Lucknow News: लोहिया संस्थान के नए निदेशक होंगे डॉ. सीएम सिंह, पटना एम्स में रहे बारह साल

डॉ. सीएम सिंह इससे पहले पटना एम्स में कार्यरत थे। वे एम्स के कम्युनिटी मेडिसिन विभाग में अध्यक्ष के तौर पर कार्य कर रहे थे। मेडिसिन विभाग अध्यक्ष को अब राज्यपाल ने लोहिया संस्थान का निदेशक नियुक्त किया है। डॉ. सिंह आजमगढ़ के रहने वाले हैं।

Abhishek Mishra
Published on: 2 March 2024 6:15 AM GMT
Lucknow News: लोहिया संस्थान के नए निदेशक होंगे डॉ. सीएम सिंह, पटना एम्स में रहे बारह साल
X

Lucknow News: डॉ. सीएम सिंह को राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान का नया निदेशक नियुक्त किया गया है। लोहिया संस्थान में डॉ. सोनिया नित्यानंद के स्थान पर वह इस पद को ग्रहण करेंगे। राज्यपाल ने प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए डॉ. सिंह को निदेशक बनाया है।

लोहिया संस्थान को मिले नए निदेशक

पिछले कुछ समय से संस्थान में कोई नियमित निदेशक नहीं था। लोहिया संस्थान के नए निदेशक इस पद पर अगले पांच वर्ष या 65 साल की आयु होने तक बने रहेंगे। डॉ. सीएम सिंह अपना पदभार अगले सप्ताह से ग्रहण कर सकते हैं। अभी तक लोहिया संस्थान की कार्यवाहक निदेशक डॉ. सोनिया नित्यानंद रहीं। छह महीने पहले ही उन्हें केजीएमयू के कुलपति के रुप में नियुक्त कर दिया गया था।

एम्स पटना में 12 साल रहे

डॉ. सीएम सिंह इससे पहले पटना एम्स में कार्यरत थे। वे एम्स के कम्युनिटी मेडिसिन विभाग में अध्यक्ष के तौर पर कार्य कर रहे थे। मेडिसिन विभाग अध्यक्ष को अब राज्यपाल ने लोहिया संस्थान का निदेशक नियुक्त किया है। डॉ. सिंह आजमगढ़ के रहने वाले हैं। पटना एम्स में वह छह साल तक चिकित्सा अधीक्षक भी रह चुके हैं। पिछले बारह सालों से डॉ. सीएम सिंह पटना एम्स में हैं। अब वे लोहिया संस्थान को अपनी सेवाएं प्रदान करेंगे।

कानपुर से किया एमबीबीएस

राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान के नए निदेशक डॉ. सीएम सिंह ने साल 1991 में कानपुर मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस किया था। झांसी के कॉलेज से उन्होंने एमडी की पढ़ाई की। वे बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में सीनियर रेजिडेंट भी रह चुके हैं। डॉ. सिंह ने सैफई में भी 6 सालों तक नौकरी की।

मरीजों को न किया जाए रेफर

नव नियुक्त निदेशक डॉ. सीएम सिंह का कहना है कि हमारी प्राथमिकता होगी कि मरीजों का इलाज संस्थान में ही हो। मरीजों को दूसरे अस्पताल में रेफर न किया जाए। साथ ही संस्थान में संचालित इमरजेंसी सेवाओं को भी बेहतर किया जाए। मरीजों को रेडियोलॉजी व पैथोलॉजी में 24 घंटे जांच और रात में सीटी स्कैन की सुविधा मिले। डॉ. सिंह के मुताबिक न्यूरो साइंस सेंटर का काम जल्द पूरा होगा।

Abhishek Mishra

Abhishek Mishra

Correspondent

मेरा नाम अभिषेक मिश्रा है। मैं लखनऊ विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएट हूं। मैंने हिंदुस्तान हिंदी अखबार में एक साल तक कंटेंट क्रिएशन के लिए इंटर्नशिप की है। इसके साथ मैं ब्लॉगर नेटवर्किंग साइट पर भी ब्लॉग्स लिखता हूं।

Next Story