LU News: बीए में प्रवेश लेने वाले विद्यार्थियों का डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन 12 अगस्त से, बीएससी का तीसरा सीट अलॉटमेंट जारी

Lucknow University: प्रवेश समन्वयक डॉ. अनित्य गौरव ने बताया कि बीए एनईपी कार्यक्रम में नव प्रवेशित छात्रों के डॉक्यूमेंट व सर्टिफिकेट वेरिफिकेशन का कार्य मुख्य परिसर कला संकाय के अटल ब्लॉक में आयोजित किया जाएगा।

Abhishek Mishra
Published on: 9 Aug 2024 5:30 AM GMT (Updated on: 9 Aug 2024 5:30 AM GMT)
LU News: बीए में प्रवेश लेने वाले विद्यार्थियों का डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन 12 अगस्त से, बीएससी का तीसरा सीट अलॉटमेंट जारी
X

Lucknow University: लखनऊ विश्वविद्यालय में शैक्षिक सत्र 2024-25 स्नातक प्रवेश प्रक्रिया के तहत बीए एनईपी पाठ्यक्रम में दाखिला लेने वाले नव प्रवेशित विद्यार्थियों के मूल अभिलेखों और प्रमाण पत्रों की जांच के लिए तिथि तय कर दी गई है। इस संबंध में प्रवेश समन्वयक ने निर्देश जारी कर दिए हैं। जिसके अनुसार बीए एनईपी में नव प्रवेशित छात्र-छात्राओं के मूल अभिलेखों और प्रमाण पत्रों की जांच 12 से 14 अगस्त तक की जाएगी। इसके लिए नव प्रवेशित विद्यार्थियों को अपने प्रोविजनल अलॉटमेंट लेटर के साथ मूल प्रमाण पत्र, अंक पत्र, अभिलेख और सभी की एक स्वहस्ताक्षरित प्रति भी संग लेकर आना होगा।

अटल ब्लॉक में होगा डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन

प्रवेश समन्वयक डॉ. अनित्य गौरव ने बताया कि बीए एनईपी कार्यक्रम में नव प्रवेशित छात्रों के डॉक्यूमेंट व सर्टिफिकेट वेरिफिकेशन का कार्य मुख्य परिसर कला संकाय के अटल ब्लॉक में आयोजित किया जाएगा। जिसके लिए सभी नव प्रवेशित विद्यार्थियों को अपने नाम के वर्णमाला के अनुसार आना होगा। डॉ. अनित्य का कहना है कि 12 अगस्त को ए से आई, 13 जे से क्यू और 14 अगस्त को आर से जेड अल्फाबेट के छात्रों को उपस्थित होना होगा। सभी विद्यार्थियों को सुबह 10 बजे अटल ब्लॉक पहुंचना अनिवार्य है।

बीएससी और डीफार्मा का तीसरा सीट अलॉटमेंट जारी

एलयू में सत्र 2024-25 स्नातक प्रवेश प्रक्रिया के तहत बीएससी बायो और डीफार्मा पाठ्यक्रम का तीसरा सीट अलॉटमेंट जारी कर दिया गया है। अभ्यर्थी विवि की आधिकारिक वेबसाइट के एडमिशन पेज पर जाकर सीट अलॉटमेंट देख सकते हैं। इसके लिए उन्हें अपने पूर्व में दिए गए लॉगिन आईडी और पासवर्ड का इस्तेमाल करना होगा। प्रवेश समन्वयक डॉ. अनित्य गौरव ने बताया कि बीएससी बायो के लिए ऑनलाइन सीट कंफर्मेशन फीस 10 अगस्त की रात 12 बजे तक जमा कर सकते हैं। जबकि डीफार्मा के लिए नौ अगस्त की रात 12 बजे तक फीस जमा की जा सकती है।

बीबीए और बीकॉम का चौथा सीट अलॉटमेंट हुआ

विश्वविद्यालय में बीबीए, बीकॉम एनईपी और बीकॉम ऑनर्स पाठ्यक्रम का चौथा सीट अलॉटमेंट और अपग्रेडेशन का रिजल्ट घोषित हुआ है। जिसे अभ्यर्थी विवि की आधिकारिक वेबसाइट के एडमिशन पेज पर जाकर देख सकते हैं। इसके लिए उन्हें अपने लॉगिन आईडी और पासवर्ड का इस्तेमाल करना होगा। प्रवेश समन्वयक डॉ. अनित्य गौरव का कहना है कि इन पाठ्यक्रमों के लिए ऑनलाइन सीट कंफर्मेशन फीस 10 अगस्त की रात 12 बजे तक जमा कर सकते हैं।

Abhishek Mishra

Abhishek Mishra

Correspondent

मेरा नाम अभिषेक मिश्रा है। मैं लखनऊ विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएट हूं। मैंने हिंदुस्तान हिंदी अखबार में एक साल तक कंटेंट क्रिएशन के लिए इंटर्नशिप की है। इसके साथ मैं ब्लॉगर नेटवर्किंग साइट पर भी ब्लॉग्स लिखता हूं।

Next Story