Lucknow News: चारबाग स्टेशन पर नशेड़ियों ने प्लेटफार्म पर दौड़ा दी सफारी, RPF ने पकड़ा

Lucknow News: RPF ने अल्कोहल की जांच हेतु दोनों के ब्लड सैंपल कलेक्ट किए हैं। साथ ही यूपी 32 एफए 8989 नंबर की सफारी कार को कब्जे में लेकर मामले की तफ्तीश की जा रही है।

Santosh Tiwari
Published on: 29 Aug 2024 6:08 AM GMT
Drug addicts ran safari on Charbagh station platform
X

गिरफ्तार दोनों आरोपी  (photo: social media )

Lucknow News: चारबाग स्टेशन पर मंगलवार की देर रात नशे में धुत दो युवकों ने भाजपा का झंडा लगी सफारी कार प्लेटफार्म पर दौड़ा दी। नशेड़ियों की इस हरकत से प्लेटफार्म पर मौजूद यात्रियों की जान संकट में पड़ गई। इसके बाद सभी ने शोर मचाना शुरू कर दिया। शोरगुल सुनकर मौके पर पहुंची RPF ने दोनों को दबोच लिया। साथ ही कार को भी कब्जे में ले लिया। बुधवार को RPF ने कार चला रहे सरोजनी नगर निवासी हितेश को जेल भेज दिया है। जबकि उसके साथ बैठे शिवांश चौधरी पर भी कार्रवाई की गई है। वहीं, कार लेकर प्लेटफार्म तक पहुंचने के मामले में GRP और RPF की लापरवाही भी नजर आ रही है।

नशे में धुत होकर लड़खड़ा रहे थे आरोपी

मौके पर पहुंची RPF ने जब दोनों को पकड़ा तो कार से उतरते ही दोनों लड़खड़ाने लगे। चश्मदीदों के मुताबिक दोनों बुरी तरह से नशे में धुत थे। इसके बावजूद ड्राइविंग कर रहे थे और सैकड़ों यात्रियों की जान भी खतरे में डाल दी। RPF ने अल्कोहल की जांच हेतु दोनों के ब्लड सैंपल कलेक्ट किए हैं। साथ ही यूपी 32 एफए 8989 नंबर की सफारी कार को कब्जे में लेकर मामले की तफ्तीश की जा रही है। RPF इंस्पेक्टर रंजीत कुमार ने भी कहा कि युवक ठीक से न तो बात कर पा रहे थे और न ही चल पा रहे थे।

पहले भी हुई लापरवाही

चारबाग में कार से यात्रियों की जान खतरे में डालने का यह पहला मामला नहीं है। इसके पहले भी चारबाग स्टेशन पर रेलवे कोर्ट के पास एस्केलेटर के रैंप पर एक मंत्री की कार चढ़ा दी गई थी। इस मामले में मंत्री के ड्राइवर को आरोपी बनाते हुए उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की गई थी।

हजारों यात्री रोजाना करते हैं यात्रा

चारबाग स्टेशन से रोजाना हजारों यात्री देश के विभिन्न हिस्सों के लिए यात्रा करते हैं। ऐसी घटना से स्टेशन की सुरक्षा व्यवस्था पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं। साथ ही यह घटना स्टेशन पर तैनात RPF, GRP की लापरवाही भी उजागर करती है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story