Lucknow News: सुशांत गोल्फ सिटी फिर चर्चा में, निवासियों पर लटकी तलवार, क्या अंधेरे में डूब जाएंगे!

Lucknow News: सुशांत गोल्फ सिटी का 7.69 करोड़ रुपए बिजली बिल बकाया होने के चलते बिजली कनेक्शन काटने की नौबत आ गई है।

Network
Newstrack Network
Published on: 18 Sep 2024 3:32 AM GMT
Lucknow News
X

Lucknow News (Pic: Social Media)

Lucknow News: लखनऊ की सुशांत गोल्फ सिटी एक बार फिर चर्चा में है। सुल्तानपुर रोड स्थित सुशांत गोल्फ सिटी का 7.69 करोड़ रुपये बिजली बिल बकाया है। इस मामले को लेकर राजभवन डिवीजन के अधिशासी अभियंता धर्मेंद्र सक्सेना ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बकाया बिल भरने की सूचना दी है। बिजली के बकाया बिल के चलते लोगों के घरों में अंधेरा छा सकता है। जारी की गई सूचना में इस बात का जिक्र किया गया है कि अगर तय समय में बिजली का बकाया नहीं दिया गया तो बिजली कट सकती है।

7.69 करोड़ रुपए बकाया

राजभवन डिवीजन के अधिशासी अभियंता धर्मेंद्र सक्सेना ने इस बाबत सूचना जारी की है। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि मे. अंसल प्रापर्टीज एंड इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड को इससे पहले कई बार बकाया बिल भरने की सूचना दी जा चुकी है। मगर अब तक बिल नहीं दिया गया है। मे.अंसल ग्रुप बिजली बिल भरने में आनाकानी कर रहा है। समय पर बिल देने के बजाय मामले को टाला जा रहा है। उन्होंने बताया कि अगर 19 सितंबर तक बिजली का 7.69 करोड़ बकाया बिल नहीं भरा जाता तो 20 सितंबर को मे. अंसल के बिजली कनेक्शन काट दिया जाएगा। बिजली कटने से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।


1650 परिवारों पर पड़ सकता है असर

सुशांत गोल्फ सिटी में करीब 1650 परिवार रहते हैं। इतने परिवारों के रहने के बाद भी बिजली का बिल बकाया है। 7.69 करोड़ बिल पेंडिंग है। कहा जा रहा है कि कंपनी लोगों से पैसा लेकर आगे जमा नहीं कर रही है। हर महीने 50 से 70 लाख रुपए कंपनी लोगों से लेती है मगर यह बिजली निगम तक पहुंचता ही नहीं। इसी के चलते बिल की बकाया राशि बढ़ती जा रही है। अब इस मामले को गंभीरता से लेते हुए बिजली निगम ने कंपनी और आरडब्ल्यूए को नोटिस जारी करते हुए बिजली बिल तुरंत भरने की चेतावनी दी है। ऐसा न करने पर बिजली काट दी जाएगी। इससे इन सभी परिवारों पर असर पड़ सकता है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story