×

Lucknow News: होटल रेनेसां के 'जाफरान रेस्तरां' में अवधी व्यंजनों का लुत्फ उठाएं

Lucknow News: 'जाफरान रेस्तरां में अवधी व्यंजनों के स्वाद संग बेहतरीन माहौल, बेजोड़ आतिथ्य मिलेगा। हमारी कोशिश रहेगी कि हम अपने मेहमानों के लिए अविस्मरणीय यादें बना सकें।'

Ashutosh Tripathi
Published on: 5 April 2024 4:03 PM GMT
Enjoy Awadhi cuisine at Jaffran Restaurant of Hotel Renaissance
X

होटल रेनेसां के 'जाफरान रेस्तरां' में अवधी व्यंजनों का लुत्फ उठाएं: Photo- Ashutosh Tripathi- Newstrack

Lucknow News: गोमती नगर स्थित होटल रेनेसां के तीसरी मंजिल पर अवधी व्यंजनों की स्वाद की दुनिया तक पहुंचाने के लिए 'जाफरान रेस्तरां' की शुरुआत हुई। इसका उद्घाटन रेनेसां लखनऊ के जनरल मैनेजर सचिन शेट ने किया। उन्होंने कहा कि 'जाफरान रेस्तरां में अवधी व्यंजनों के स्वाद संग बेहतरीन माहौल, बेजोड़ आतिथ्य मिलेगा। हमारी कोशिश रहेगी कि हम अपने मेहमानों के लिए अविस्मरणीय यादें बना सकें।'

जाफरान रेस्तरां की तरफ से कई तरह की नई व्यंजन की शुरुआत भी हो रही है। जनरल मैनेजर ने बताया कि 'मास्टर शेफ मोहम्मद आफताब कुरैशी ने सभी पकवानों को बनाया है। उसकी रेसिपी भी उन्होंने तैयार की है।' मास्टर शेफ का ताल्लुक शहर के अमीनाबाद से है। वहां पुराने उस्तादों के मार्गदर्शन में मास्टर शेफ मो. आफताब कुरैशी ने कई व्यंजन बनाना सीखे है।

Photo- Ashutosh Tripathi- Newstrack

अवधी व्यंजनों की स्वाद की दुनिया

मास्टर शेफ ने बताया कि जाफरान रेस्तरां में काकोरी कबाब, शाई बटेर कोरमा, वारकी पराठा के साथ दम का गोश्त, पनीर सहजनी टिक्का, पनीर बारादरी, बिरयानी जैसे विशिष्ट व्यंजन रखे गए हैं। इसे मेहमानों को परोसा जाएगा। मास्टर शेफ मोहम्मद आफताब कुरेशी के मार्गदर्शन में, जाफरान रेस्तरां में मेहमानों का स्वागत केसर से युक्त एक विशिष्ट हर्बल मिश्रण के साथ करता है, जो एक असाधारण भोजन अनुभव के लिए मंच तैयार करता है।

Photo- Ashutosh Tripathi- Newstrack

111 मेहमानों के बैठने की व्यवस्था

जाफरान रेस्तरां में 111 मेहमानों के लिए इनडोर और आउटडोर बैठने की जगह है। जहां वह शानदार नजारों के साथ पकवानों का आनंद ले सकते हैं। इसके अलावा सिग्नेचर बार में ताजा कॉकटेल और मॉकटेल के बेजोड़ मिश्रण का भी लुत्फ उठा सकेंगे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story