Lucknow News: एकेटीयू से जुड़े 386 कॉलेजों के 1752 विद्यार्थियों का नामांकन सत्यापन अधूरा

Lucknow News: एकेटीयू प्रशासन के मुताबिक नामांकन फॉर्म सत्यापन की प्रक्रिया 27 फरवरी से शुरू हुई थी। 18 जुलाई तक सत्यापन प्रक्रिया पूरी की जानी थी। लेकिन 386 संस्थानों के 1752 नव प्रवेशित छात्रों का नामांकन सत्यापन अभी तक पूरा नहीं किया गया है।

Abhishek Mishra
Published on: 20 July 2024 11:45 AM GMT
Lucknow News: एकेटीयू से जुड़े 386 कॉलेजों के 1752 विद्यार्थियों का नामांकन सत्यापन अधूरा
X

Lucknow News: डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय की ओर से संबद्ध संस्थानों को 1752 नव प्रवेशित छात्र-छात्राओं के सत्यापन के लिए पत्र जारी किया गया है। जिसके अनुसार कॉलेजों को 20 जुलाई तक सत्र 2023-24 में नव प्रवेशित विद्यार्थियों के नामांकन आवेदनों की मूल प्रति सत्यापित कर उसकी हार्ड कॉपी ऑनलाइन माध्यम से अपलोड करना होगा।

1752 विद्यार्थियों का नामांकन सत्यापन अधूरा

एकेटीयू प्रशासन के मुताबिक नामांकन फॉर्म सत्यापन की प्रक्रिया 27 फरवरी से शुरू हुई थी। 18 जुलाई तक सत्यापन प्रक्रिया पूरी की जानी थी। लेकिन 386 संस्थानों के 1752 नव प्रवेशित छात्रों का नामांकन सत्यापन अभी तक पूरा नहीं किया गया है। विद्यार्थियों के हितों को ध्यान में रखते हुए एकेटीयू ने सत्र 2023-24 के नामांकन सत्यापन कराने की तिथि 20 जुलाई कर दी है। कॉलेजों को नामांकन फार्म के सत्यापन के बाद उसकी हार्ड कॉपी और हाई स्कूल, इण्टरमीडिएट, स्नातक की अंकतालिका, जाति प्रमाण पत्र, माइग्रेशन सर्टिफिकेट व ट्रांसफर सर्टिफिकेट की फोटो कॉपी सत्यापित कराकर एकेटीयू के नामांकन अनुभाग में जमा करानी होगी।

आंतरिक अंको को 31 तक अपलोड करें

एकेटीयू के सत्र 2023-24 के विषम सेमेस्टर के द्वितीय चरण की प्रायोगिक और प्रोजेक्ट परीक्षाएं 18 से 22 जुलाई तक चल रही हैं। इस सेमेस्टर परीक्षा में शामिल छात्र-छात्राओं के आतंरिक अंकों को अपलोड करने के लिए ईआरपी पोर्टल को 31 जुलाई तक के लिए खोल दिया गया है। आंतरिक अंकों को अपलोड करते हुए उसकी हार्ड कॉपी पांच अगस्त तक परीक्षा विभाग में जमा करना होगा।

Abhishek Mishra

Abhishek Mishra

Correspondent

मेरा नाम अभिषेक मिश्रा है। मैं लखनऊ विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएट हूं। मैंने हिंदुस्तान हिंदी अखबार में एक साल तक कंटेंट क्रिएशन के लिए इंटर्नशिप की है। इसके साथ मैं ब्लॉगर नेटवर्किंग साइट पर भी ब्लॉग्स लिखता हूं।

Next Story