×

Lucknow News: सुभाष कॉलेज में चार जुलाई को होगी यूजी कार्यक्रम की प्रवेश परीक्षा, एमए अंग्रेजी में प्रवेश जल्द

Subhash College: प्राचार्या प्रो. अनुराधा तिवारी ने बताया कि कॉलेज में इसी सत्र से एमए अंग्रेजी कार्यक्रम की शुरूआत हुई है। 60 सीट पर प्रवेश लिए जाएंगे। एलयू की ओर से जल्द ही प्रवेश को लेकर अनापत्ति प्रमाण पत्र जारी कर दिया जाएगा।

Abhishek Mishra
Published on: 26 Jun 2024 4:45 AM GMT
Lucknow News: सुभाष कॉलेज में चार जुलाई को होगी यूजी कार्यक्रम की प्रवेश परीक्षा, एमए अंग्रेजी में प्रवेश जल्द
X

Lucknow News: अलीगंज स्थित नेताजी सुभाष चंद्र बोस राजकीय महिला पीजी कॉलेज में शैक्षिक सत्र 2024-25 के लिए स्नातक व परास्नातक स्तर के पाठ्यक्रमों के लिए आवेदन जारी हैं। अभ्यर्थी कॉलेज की आधिकारिक वेबसाइट के जरिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। कॉलेज में यूजी पाठ्यक्रमों में आवेदन करने की अंतिम तिथि दो जुलाई और पीजी के लिए 10 जुलाई तय कर दी गई है। इसके मद्देनजर प्रवेश परीक्षा की तिथि का भी ऐलान किया गया है।

चार जुलाई को होगी प्रवेश परीक्षा

प्राचार्या प्रो. अनुराधा तिवारी बताती हैं कि यूजी कार्यक्रमों के लिए प्रवेश परीक्षा की तिथि चार जुलाई तय की गई है। एक जुलाई को एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे। मंगलवार तक स्नातक पाठ्यक्रमों बीएससी, बीकॉम और बीए की कुल 902 सीटों के सापेक्ष 1071 आवेदन प्राप्त हुए हैं। इसमें बीएससी की 110 सीट के सापेक्ष 262, बीकॉम में 132 पर 182 और बीए की 660 पर 627 आवेदन आए हैं। दो जुलाई तक कुल 1500 आवेदन आने की उम्मीद जताई जा रही है।

एमए अंग्रेजी में प्रवेश जल्द

प्राचार्या प्रो. अनुराधा तिवारी ने बताया कि कॉलेज में इसी सत्र से एमए अंग्रेजी कार्यक्रम की शुरूआत हुई है। 60 सीट पर प्रवेश लिए जाएंगे। एलयू की ओर से जल्द ही प्रवेश को लेकर अनापत्ति प्रमाण पत्र जारी कर दिया जाएगा। इसके बाद प्रवेश शुरू किए जा सकेंगे। उन्होंने बताया कि कॉलेज में पीजी स्तर पर प्राचीन भारतीय इतिहास, अर्थशास्त्र, गृह विज्ञान और समाजशास्त्र पाठ्यक्रम का भी संचालन किया जा रहा है। जिसके लिए आवेदन लिए जा रहे हैं।

आईटी कॉलेज में 27 तक आवेदन

इसाबेला थोबर्न (आईटी) कॉलेज में शैक्षिक सत्र 2024-25 के तहत स्नातक पाठ्यक्रमों में आवेदन करने की अंतिम तिथि बढ़ा दी गई है। अब कॉलेज से 27 जून तक ऑफलाइन आवेदन पत्र प्राप्त किए जा सकते हैं। जिसकी सूचना कॉलेज की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दी गई है। इसी तरह पीजी पाठ्यक्रमों में आवेदन करने वाले अभ्यर्थी भी 30 जून तक आवेदन पत्र जमा कर सकते हैं।

Abhishek Mishra

Abhishek Mishra

Correspondent

मेरा नाम अभिषेक मिश्रा है। मैं लखनऊ विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएट हूं। मैंने हिंदुस्तान हिंदी अखबार में एक साल तक कंटेंट क्रिएशन के लिए इंटर्नशिप की है। इसके साथ मैं ब्लॉगर नेटवर्किंग साइट पर भी ब्लॉग्स लिखता हूं।

Next Story