×

Lucknow News: AKTU में सम सेमेस्टर की परीक्षाएं आठ जून से, परीक्षा कार्यक्रम जारी

AKTU: बीफार्मा पांचवे, छठे, सातवें व आठवें सेमेस्टर का परीक्षा कार्यक्रम जारी किया गया है।

Abhishek Mishra
Published on: 6 Jun 2024 12:45 PM GMT
Lucknow News: AKTU में सम सेमेस्टर की परीक्षाएं आठ जून से, परीक्षा कार्यक्रम जारी
X

Lucknow News: डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय की ओर से सम सेमेस्टर परीक्षा-2024 का फाइनल परीक्षा कार्यक्रम जारी कर दिया गया है। विद्यार्थी विवि की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं।

आठ जून से शुरू होंगी परीक्षाएं

एकेटीयू में शैक्षिक सत्र 2023-24 के सम सेमेस्टर स्नातक व परास्नातक के रेगुलर और कैरीओवर विषयों की प्रथम चरण की परीक्षाओं का अंतिम परीक्षा कार्यक्रम जारी हुआ है। इसके मुताबिक आठ जून से 15 जुलाई तक लिखित परीक्षाओं का आयोजन ऑफलाइन माध्यम से किया जाएगा। इस संबंध में परीक्षा नियंत्रक प्रोफेसर राजीव कुमार ने आदेश जारी कर दिया है। उनका कहना है कि सभी संबद्ध संस्थानों और कॉलेजों के निदेशक को प्रस्तावित परीक्षा कार्यक्रम भेजा गया था। जिसके मुताबिक पांच से 29 जून तक परीक्षाएं कराना प्रस्तावित था। पर, कई संस्थानों की आपत्ति के बाद एकेटीयू ने आठ जून से परीक्षाएं कराने का निर्णय लिया है। जिसका फाइनल शेड्यूल विवि की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है।

इन पाठ्यक्रमों का फाइनल शेड्यूल जारी

बीफार्मा पांचवे, छठे, सातवें व आठवें सेमेस्टर का परीक्षा कार्यक्रम जारी किया गया है। इसी तरह बीआर्क, एमबीए (आईएनटी), एमसीए-डीडी, एमसीए (आईएनटी) के चौथे, छठे, आठवें व दसवें सेमेस्टर व बीएचएमसीटी, बीएफए, बीएफएडी, एमटेक (आईएनटी) के चौथे, छठे, आठवें सेमेस्टर, बीवोक चौथे व छठे और एमबीए, एमसीए, एमआर्क एंड एमयूआरपी के चतुर्थ सेमेस्टर का शेड्यूल भी वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है। इन सभी पाठ्यक्रमों की लिखित परीक्षा आठ जून से 15 जुलाई के बीच आयोजित की जाएगी।

बीटेक की परीक्षाएं 15 जून से

प्राविधिक विवि की ओर से प्रथम चरण में बीटेक छठे व आठवें सेमेस्टर का शेड्यूल जारी किया गया है। जिनकी परीक्षाएं 15 से 27 जून के बीच होगी।

Abhishek Mishra

Abhishek Mishra

Correspondent

मेरा नाम अभिषेक मिश्रा है। मैं लखनऊ विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएट हूं। मैंने हिंदुस्तान हिंदी अखबार में एक साल तक कंटेंट क्रिएशन के लिए इंटर्नशिप की है। इसके साथ मैं ब्लॉगर नेटवर्किंग साइट पर भी ब्लॉग्स लिखता हूं।

Next Story