×

Lucknow News: नेशनल में 25 अप्रैल से होंगी सम सेमेस्टर परीक्षाएं, नए सत्र के लिए आवेदन जारी

कॉलेज प्रशासन ने जल्द शुरु होने वाली सम सेमेस्टर परीक्षा के लिए रणनीति बना ली है। नेशनल पीजी कॉलेज प्रशासन के अनुसार 25 अप्रैल से स्नातक और परास्नातक स्तर के पाठयक्रमों की परीक्षाएं होंगी। इन पाठ्यक्रमों के दूसरे, चौथे और छठे सेमेस्टर में पढ़ने वाले विद्यार्थी परीक्षा में हिस्सा लेंगे।

Abhishek Mishra
Published on: 2 April 2024 6:30 AM GMT
Lucknow News: नेशनल में 25 अप्रैल से होंगी सम सेमेस्टर परीक्षाएं, नए सत्र के लिए आवेदन जारी
X

Lucknow News: नेशनल पीजी कॉलेज में सम सेमेस्टर परीक्षा 2024 की तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। कॉलेज की ओर से 25 अप्रैल से परीक्षा शुरु कराई जा सकती है। छात्रों के लिए सम सेमेस्टर परीक्षा की समय सारिणी भी जल्द जारी कर दी जाएगी। कॉलेज में नए सत्र की प्रवेश प्रक्रिया जारी है। प्रवेश से संबंधित गाइडलाइन पहले ही जारी कर दी गई है।

25 अप्रैल से शुरु होंगी सम सेमेस्टर परीक्षाएं

कॉलेज प्रशासन ने सम सेमेस्टर परीक्षा 2024 आयोजित कराने की पूरी रुपरेखा तैयार कर ली है। जानकारी के मुताबिक कॉलेज ने अप्रैल के अंतिम सप्ताह में परीक्षा कराने का फैसला लिया है। 25 अप्रैल से छात्रों के लिए परीक्षा कराई जा सकती हैं। कॉलेज प्रशासन ने जल्द शुरु होने वाली सम सेमेस्टर परीक्षा के लिए रणनीति बना ली है। नेशनल पीजी कॉलेज प्रशासन के अनुसार 25 अप्रैल से स्नातक और परास्नातक स्तर के पाठयक्रमों की परीक्षाएं होंगी। इन पाठ्यक्रमों के दूसरे, चौथे और छठे सेमेस्टर में पढ़ने वाले विद्यार्थी परीक्षा में हिस्सा लेंगे। पाठ्यक्रम के हिसाब से समय सारिणी जल्द जारी कर दी जाएगी। जिससे सम सेमेस्टर की परीक्षा को निर्धारित समय में कराया जा सके।

नए सत्र में प्रवेश के लिए आवेदन जारी

नेशनल पीजी कॉलेज में आगामी शैक्षिक सत्र 2024-25 के लिए प्रवेश प्रक्रिया जारी है। जिसके लिए कॉलेज ने सभी तरह की गाइडलाइन जारी कर दी है। जो भी अभ्यर्थी आवेदन करना चाहते हैं वे ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। नेशनल पीजी कॉलेज की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अभ्यर्थी प्रवेश के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसके साथ अब कॉलेज सम सेमेस्टर की परीक्षा भी कराने जा रहा है। अभ्यर्थियों को आवेदन करने में कोई समस्या आने पर वह कॉलेज वेबसाइट पर जाकर एडमिशन सेल से संपर्क कर सकते हैं।

Abhishek Mishra

Abhishek Mishra

Correspondent

मेरा नाम अभिषेक मिश्रा है। मैं लखनऊ विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएट हूं। मैंने हिंदुस्तान हिंदी अखबार में एक साल तक कंटेंट क्रिएशन के लिए इंटर्नशिप की है। इसके साथ मैं ब्लॉगर नेटवर्किंग साइट पर भी ब्लॉग्स लिखता हूं।

Next Story