Lucknow News: नवरात्रि से पहले बाजार में दिखी रौनक, खरीदारी करने के लिए बड़ी संख्या में उमड़े लोग

Lucknow News: बाजार में पूजा सामग्री व व्रत के खाद्य पदार्थों के अलावा कपड़ो की भी काफी डिमांड है। अपने घर से निकल कर युवक व युवतियां अनेक प्रकार के डिजाइनर कपड़े खरीद रहे हैं।

Abhishek Mishra
Published on: 2 Oct 2024 1:00 PM GMT
Lucknow News: नवरात्रि से पहले बाजार में दिखी रौनक, खरीदारी करने के लिए बड़ी संख्या में उमड़े लोग
X

Lucknow News: शारदीय नवरात्रि कल से शुरू हो रही है। इसके देखते हुए राजधानी के बाजार जगमग हैं। नवरात्रि से पूर्व बड़ी संख्या में लोग खरीदारी करने के लिए निकल रहे हैं। अमीनाबाद बाजार में पूजा सामग्री, व्रत के खाद्य सामान व अलग अलग चीजे लेने को लोगों की भीड़ उमड़ी हुई है।


बाजार में उमड़ रही भीड़

राजधानी में बुधवार को नवरात्र से पहले सजे बाजार में दुकानों पर पूजा की सामग्री, वस्त्र, और अन्य धार्मिक सामानों की खरीदारी के लिए काफी भीड़ देखने को मिल रही है। लोगों ने पूजा पाठ को लेकर तैयारियां शुरू कर दी हैं। लोगों अपने घरों व प्रतिष्ठानों में साफ सफाई करने में जुटे हैं। वहीं लोग व्रत में उपयोग में आने वाली खाद्य वस्तुओं को भी खरीदने के लिए बाजार पहुंच रहे हैं।


कपड़ों की भी डिमांड अधिक

बाजार में पूजा सामग्री व व्रत के खाद्य पदार्थों के अलावा कपड़ो की भी काफी डिमांड है। अपने घर से निकल कर युवक व युवतियां अनेक प्रकार के डिजाइनर कपड़े खरीद रहे हैं। पुराने लखनऊ, अमीनाबाद मार्केट में बुधवार को कपड़ों की खरीदारी करने के लिए ढेरों लोग बाजार में दिखे। इसके अलावा लोग बाजार में पूजा के लिए माता के लिए चुनरी, साड़ी व अन्य उपयोगी वस्त्र खरीद रहे हैं।


इन सामानों की बढ़ी मांग

लखनऊ के बाजारों में दुकानों पर रौनक दिखने लगी है। दुकानदार दुकानों को माता रानी के वस्त्रों व अन्य सामग्रियों से सजा रहे हैं। नवरात्र पर माता रानी की पूजा-अर्चना के लिए नारियल, चुनरी, धूप, दीप, लाल कपड़े, मूर्तियां और कलश जैसी वस्तुओं की मांग बढ़ गई है। बाजारों में सजावट की चीजें, देवी के आभूषण और व्रत के दौरान इस्तेमाल होने वाले विशेष खाद्य पदार्थ जैसे साबूदाना, सिंघाड़े का आटा, और अन्य व्रत सामग्री भी उपलब्ध है। रानी की पूजा-अर्चना के लिए नारियल, चुनरी, धूप, दीप, लाल कपड़े, मूर्तियां और कलश जैसी वस्तुओं की मांग बढ़ गई है। बाजारों में सजावट की चीजें, देवी के आभूषण और व्रत के दौरान इस्तेमाल होने वाले विशेष खाद्य पदार्थ जैसे साबूदाना, सिंघाड़े का आटा, और अन्य व्रत सामग्री भी उपलब्ध है।

Abhishek Mishra

Abhishek Mishra

Correspondent

मेरा नाम अभिषेक मिश्रा है। मैं लखनऊ विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएट हूं। मैंने हिंदुस्तान हिंदी अखबार में एक साल तक कंटेंट क्रिएशन के लिए इंटर्नशिप की है। इसके साथ मैं ब्लॉगर नेटवर्किंग साइट पर भी ब्लॉग्स लिखता हूं।

Next Story