×

Lucknow News: सड़क मरम्मत में लापरवाही बरतने वाले अधिशासी अभियंता और एई निलंबित

Lucknow News: जल निगम (ग्रामीण) में सड़क मरम्मत कार्य में बरती गई लापरवाही पर अधिकारियों पर बड़ी कार्रवाई की गई है।

Network
Newstrack Network
Published on: 11 Dec 2023 5:03 PM GMT
Executive Engineer and AE suspended for negligence in road repair in Lucknow
X

लखनऊ में सड़क मरम्मत में लापरवाही बरतने वाले अधिशासी अभियंता और एई निलंबित: Photo- Newstrack

Lucknow News: जल निगम (ग्रामीण) में सड़क मरम्मत कार्य में बरती गई लापरवाही पर अधिकारियों पर बड़ी कार्रवाई की गई है। प्रमुख सचिव के निर्देश पर जल निगम के एमडी डॉ. बलकार सिंह की आठ दिन के अंदर दूसरी बड़ी कार्रवाई की, कुशीनगर में फिर पकड़ी गई लापरवाही, सड़क मरम्मत का कार्य पूरा नहीं कर सके अधिशासी अभियंता, फील्ड में तैनात सहायक अभियंता भी मिले लापरवाह, दोनों अधिकारियों पर गिरी कार्रवाई की गाज।

जल निगम (ग्रामीण) के मुख्य अभियंता करेंगे मामले की जांच

जल निगम (ग्रामीण) के अधिशासी अभियंता अनुराग गौतम को निलंबित करके उनको मुख्यालय से अटैच कर दिया गया है। उनके खिलाफ सड़क मरम्मत में बरती गई लापरवाही के आरोपों की विस्तृत जांच के लिए जल निगम (ग्रामीण) के मुख्य अभियंता आरबी राम को जांच अधिकारी बनाया गया है। सहायक अभियंता अतुल कुमार गुप्ता के खिलाफ सड़क मरम्मत में बरती गई लापरवाही के साथ जिले में किये जा रहे विभाग के अन्य कार्यों में भी शिकायतें आईं। विभाग ने आरोपों की विस्तृत जांच के लिए मुख्य अभियंता आरबी राम को ही जांच अधिकारी बनाया है।

बता दें कि जल निगम (ग्रामीण) के एमडी डॉ. बलकार सिंह की आठ दिन के अंदर सड़क मरम्मत कार्य में लापरवाह पाए गये अधिकारियों के खिलाफ की गई ये दूसरी बड़ी कार्रवाई है। राज्य में जल जीवन मिशन की हर घर जल योजना के तहत गांवों में पाइप लाइन डालने के बाद सड़क मरम्मत कार्य तेजी से पूरा कराया जा रहा है। विभाग के आला अधिकारी बराबर सड़क निर्माण कार्य की निगरानी कर रहे हैं। समय पर कार्यों की समीक्षा कर रहे हैं। सोमवार को समीक्षा बैठक के दौरान जल निगम (ग्रामीण) के एमडी को फील्ड में तैनात सहायक अभियंता भी लापरवाह मिले। इस दौरान दोनों लापरवाह अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की गाज गरी है।

तय समय में परिणाम नहीं तो कार्रवाई भुगतने को तैयार रहें इंजीनियर

सड़क मरम्मत कार्य की समीक्षा के दौरान डॉ. बलकार सिंह ने दूसरे जिलों में अधिकारियों को चेतावनी देते हुए समय में रिजल्ट नहीं दे पाने वाले इंजीनियरों से कार्रवाई भुगतने को तैयार रहने के निर्देश दिये हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story