Lucknow: कैसरबाग बस अड्डे पर शव रख परिजनों ने किया प्रदर्शन, रोडवेज बस के रौंदने से हुई थी मौत

Lucknow: डालीगंज चौराहे पर बीती रात उत्तराखंड परिवहन की बस की अचानक ब्रेक फेल हो जाने के बाद स्कूटी सवार महिला की मौत हो गयी थी।

Shishumanjali kharwar
Published on: 19 Oct 2024 11:18 AM GMT (Updated on: 19 Oct 2024 11:29 AM GMT)
Lucknow News
X

कैसरबाग बस अड्डे पर शव रख परिजनों ने किया प्रदर्शन (न्यूजट्रैक)

Lucknow News: राजधानी लखनऊ के डालीगंज चौराहे पर बीती रात उत्तराखंड परिवहन की बस की अचानक ब्रेक फेल हो जाने के बाद स्कूटी सवार महिला की मौत हो गयी थी। घटना से आक्रोशित परिजनों शनिवार दोपहर कैसरबाग बस स्टेशन पर शव रखकर प्रदर्शन किया। जानकारी पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने परिजनों को काफी समझाने बुझाने का प्रयास किया। लेकिन परिजनों ने उनकी एक भी नहीं सुनीं और प्रदर्शन करते रहे। बस अड्डे पर हो रहे प्रदर्शन के चलते यातायात भी बाधित रहा।

उल्लेखनीय है कि डालीगंज चौराहे पर शुक्रवार रात अचानक उत्तराखंड परिवहन डिपो की बस संख्या UK07PA 2846 का अचानक ब्रेक फेल हो गया। ब्रेक फेल हो जाने के बाद अनियंत्रित बस ने वजीरगंज थाना क्षेत्र के खटिकाना इलाके में रहने वाली स्कूटी सवार महिला रश्मि सोनकर पत्नी प्रदीप सोनकर को रौंद दिया। रश्मि स्कूटी समेत बस के अगले हिस्से में फंसकर काफी दूर तक घिसटती चली गयी। घटना के बाद मौके पहुंची पुलिस ने गंभीर रूप से घायल महिला को तुरंत ट्रामा सेंटर भिजवाया। जहां चिकित्सकों ने जांच के बाद महिला को मृत घोषित कर दिया।

पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने बस चालक को हिरासत में ले लिया है। शनिवार को पोस्टमार्टम के बाद पुलिस ने शव को परिजनों को सौंप दिया। घटना के बाद आक्रोशित परिजनों ने न्याय की मांग को लेकर शनिवार दोपहर कैसरबाग बस अड्डे पर शव रखकर प्रदर्शन किया।

प्रदर्शन के चलते बस अड्डे पर लंबा जाम लग गया। जाम के चलते लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। वहीं परिजनों के प्रदर्शन करने की जानकारी मिलते ही पुलिस के आला अफसर मौके पर पहुंच गयी और परिजनों को समझाने का काफी प्रयास किया। पुलिस के अफसरों के समझाने और न्याय का आश्वासन देने के बाद भी परिजनों को गुस्सा शांत नहीं हुआ। वह लगातार प्रदर्शन करते रहे।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story