×

Lucknow News: इंस्पेक्टर समेत 6 लोगों पर FIR दर्ज, वकील ने लगाया मारपीट-लूटपाट का आरोप

Lucknow News: कृष्णा नगर थाने के इंस्पेक्टर जितेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि वकील लाखन सिंह की शिकायत पर सभी आरोपियों के खिलाफ शिकायत दर्ज कर ली गई है। मामले में जांच की जा रही है।

Jugul Kishor
Published on: 5 Jan 2024 7:14 AM GMT
Lucknow News
X

कोतवाली कृष्णा नगर (सोशल मीडिया)

Lucknow News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के कृष्णानगर थान के तत्कालीन इंस्पेक्टर सुनील कमार आजाद समेत 6 लोगों के खिलाफ वकील ने शिकायत दर्ज करवायी है। वकील ने सभी के खिलाफ मारपीट और लूटपाट करने का आरोप लगाया है। सभी आरोपियों के खिलाफ करीब सात महीने बाद कोर्ट के आदेश पर एफआईआर दर्ज हुई है। पुलिस ने एफआईआर दर्ज करके मामले की जांच शुरू कर दी है।

ये है पूरा मामला?

सुभाष नगर निवासी वकील लाखन सिंह का आरोप है कि वह एक केस के सिलसिले में कृष्णानगर थाना गए थे। जहां थानाध्यक्ष के न होने पर इंस्पेक्टर सुनील कुमार आजाद ने अगले दिन आने के लिए कहा। इसके चलते वह सात मार्च 2023 को थाने पर गया था। उस दिन थाने के बाहर ही इंस्पेक्टर सुनील कुमार आजाद, सुनील कुमार दुबे, राम मिलन, वैभव दुबे, उर्मिला सिंह चौहान, कौशलेंद्र प्रताप सिंह ने बाहर रोक लिया।

वकील द्वारा दर्ज करवायी गई एफआईआर के मुताबिक बाहर रोकने का कारण पूछने पर सुनील कुमार दुबे ने गालियां देते हुए मारपीट शुरू कर दी। इस बीच सुनील कुमार आजाद ने उनकी जेब से पांच हजार पांच सौ रूपये निकाल लिए। वहीं, उर्मिला सिंह ने उनकी उंगली से अंगूठी निकाल ली। जब उन्होने इसकी शिकायत करने की बात कही तो इंस्पेक्टर ने जान से मारने की नीयत से पिस्टल तान दी, लेकिन गनीमत ये रही कि मिस फायर हो गया।

इसके बाद हवालात में डालकर फर्जी मुकदमें लगाकर जेल भेज दिया। मई में जेल से छूटकर आने के बाद सभी आरोपियों के खिलाफ कृष्णानगर थाने में शिकायत दर्ज करवायी लेकिन कोई सुनवायी नहीं हुई। जिसके बाद कोर्ट का सहारा लेना पड़ा।

वहीं इस बारे में जब कृष्णा नगर थाने के इंस्पेक्टर जितेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि वकील लाखन सिंह को रेप के आरोप में जेल भेजा गया था। जेल से छूटकर आने के बाद उन्होने पुलिसकर्मियों के खिलाफ प्रार्थना पत्र दिया था। कोर्ट का आदेश होने पर इंस्पेक्टर सुनील कुमार आजाद समेत 6 पुलिसकर्मियों के खिलाफ केस दर्ज करके पूरे मामले की जांच की जा रही है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story