×

Lucknow News: PGI अस्पताल में लगी भीषण आग, आधा दर्जन दमकल की गाड़ियां मौके पर

Lucknow News: सूचना मिल रही है कि आग लगने से दो लोग गंभीर रूप से झुलस गए हैं। सूचना मिलते ही दमकल की करीब आधा दर्जन गाड़ियां मौके पर पहुंचकर आग बुझाने का प्रयास कर रही हैं।

Jugul Kishor
Published on: 18 Dec 2023 8:35 AM GMT (Updated on: 18 Dec 2023 9:30 AM GMT)
X

पीजीआई हॉस्पिटल में लगी आग (आशुतोष त्रिपाठी)

Lucknow News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ स्थित पीजीआई अस्पताल की आपरेशन थियेटर (ओटी) में आज यानी सोमवार को भीषण आग लग गई है। बताया जा रहा है कि वेंटिलेटर के फटने से आग लगी है। आग लगने से अस्पताल परिसर में अफरा-तफरी का माहौल बन गया है। वहीं, सूचना मिल रही है कि आग लगने से दो लोग गंभीर रूप से झुलस गए हैं, साथ ही एक व्यक्ति की मौत की खबर मिल रही है। सूचना मिलते ही दमकल की करीब आधा दर्जन गाड़ियां मौके पर पहुंचकर आग बुझाने का प्रयास कर रही हैं।

ओटी में कई लोगों के फंसे होने की सूचना

सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची दमकल विभाग की आधा दर्जन गाड़ियां आग बुझाने में जुटी हुई हैं। बताया जा रहा है कि आपरेशन थियेटर में अभी भी कुछ लोग फंसे हुए हैं। ओटी में काफी धुंआ भरा हुआ है।

फिनिक्स मॉल में लगी थी भीषण आग

लखनऊ के कृष्णानगर स्थित फिनिक्स मॉल में रविवार (17 दिसंबर) देर शाम भीषण आग लग गई थी, जिसके बाद मॉल को खाली कराया गया। आनन-फानन में आग लगने की सूचना दमकल विभाग को दी गई। सूचना पर पहुंची दमकल विभाग की पांच गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया था।

9 दिसंबर को तीन मंजिला इमारत में लगी थी आग

बता दें कि लखनऊ में हाल के दिनों में आग लगने की कई बड़ी घटनाएं सामने आई हैं। इससे पहले बीती 9 दिसंबर को भी लखनऊ में आग लगने की घटना सामने आई थी। तब लखनऊ के अमीनाबाद बाजार इलाके में एक तीन मंजिला इमारत में भीषण आग लग गई थी। जिसके बाद मौके पर दमकल की गाड़ियां पहुंचीं और आग बुझाने का काम किया। घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं मिली थी।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story